Move to Jagran APP

पहले मैच से पहले नर्वस था सीएसके का यह गेंदबाज, बताया- कैसे की कप्तान धौनी ने मदद

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह ने आइपीएल की अपनी यादें साझा करते हुए कहा कि वो डेब्यू मैच से पहले नर्वस थे लेकिन धौनी ने उन्हें शांत रहने में मदद की। उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने धौनी से शांत रहना सीखा।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 05 Jun 2022 01:30 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jun 2022 01:30 PM (IST)
पहले मैच से पहले नर्वस था सीएसके का यह गेंदबाज, बताया- कैसे की कप्तान धौनी ने मदद
एमएस धौनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। जब भी क्रिकेट की बात होती है तो भारत के सबसे सफल कप्तान और सीएसके को चार बार चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धौनी अपने आप में एक स्कूल हैं जहां से हर युवा क्रिकेटरों ने कुछ न कुछ सीखा होगा। आइपीएल 2022 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह का भी यही मानना है कि धौनी के नेतृत्व में गेंदबाजी करने से उन्हें काफी फायदा हुआ है।

loksabha election banner

वो आइपीएल के इस सीजन में अपना पहला मैच खेलने में नर्वस महसूस कर रहे थे। लेकिन अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने 2 विकेट लेकर सबको प्रभावित किया। पूरे सीजन में उन्होंने 6 मैचों में चार विकेट लिए। दिल्ली के इस गेंदबाज को सीएसके ने मेगा आक्शन में 20 लाख रुपये में खरीदा था। सीएसके टीवी से बात करते हुए सिमरजीत सिंह ने बताया कि कैसे धौनी ने उनकी मदद की। उन्होंने कहा कि "कुल मिलाकर मैंने धोनी भाई से दबाव की स्थिति में शांत रहना सीखा। वास्तव में वह हमेशा मार्गदर्शन करते रहते हैं। माही भाई ने मुझसे कहा कि मैंने अच्छी गेंदबाजी की।

उन्होंने आगे बताया, "मैं परिणाम के बारे में नहीं सोचना चाहता। मैं केवल क्रिकेट के बारे में सोचना चाहता हूं। परिणाम मेरे हाथ में नहीं है, जो होना है वह होगा। गेंदबाजी को लेकर सीमरजीत ने आगे बताया, "सभी कोचों ने बड़े पैमाने पर मेरी गेंदबाजी में मदद की। मैंने अपनी सीम विकसित करने के लिए सीएसके के गेंदबाजी के सलाहकार एरिक सिमंस के साथ काम किया। बालाजी सर ने मेरी लाइन और लेंथ के संबंध में मेरा मार्गदर्शन किया।

ऐसा नहीं है कि सिमरजीत सिंह ऐसे पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने महेंद्र सिंह धौनी की इतनी प्रशंसा की है। पहले भी कई खिलाड़ी कह चुके हैं कि क्रिकेट के मैदान पर धौनी का दिमाग जितना तेज चलता है उतना किसी का नहीं। केवल अपने ही देश के नहीं बल्कि ओवरसीज खिलाड़ियों का भी यही मानना है। मोइन अली भी कह चुके हैं कि धौनी के दिमाग में क्या चल रहा होता है वो केवल वही जानते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.