नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे टीम इंडिया में खेलने के मौकों का भरपूर फायदा उठाना चाहते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी से छाप छोड़ने वाले शिवम ने साफ किया टीम इंडिया में वह अपनी जगह बनाना चाहते हैं। वह हार्दिक पांड्या की जगह लेने की बिल्कुल भी नहीं सोच रहे हैं।

दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में खेली जाने वाली टी20 सीरीज के पहले मुकाबले पर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, "मैं सोचता हूं कि मुझे मौका मिला है और मेरी कोशिश रहेगी कि अपने देश के लिए जितना अच्छा हो सके उतना अच्छा करूं। मुझे अपने देश के लिए एक भूमिका दी गई है और उसे अच्छे से निभाने की मैं भरपूर कोशिश करूंगा।" 

हार्दिक पांड्या की जगह लेने के बारे में शिवम ने कहा, "मुझे ऐसा नहीं लगता कि यह हार्दिक पांड्या की जगह लेने का कोई मौका है। मुझे यहां सभी लोग सपोर्ट करते हैं। टीम मैनेजमेंट और कप्तान की तरफ से किया गया सपोर्ट वाकई मेरे लिए बहुत कमाल का है। उन्होंने मुझे बहुत ज्यादा आत्मविश्वास दिया है। यही वजह है कि मैं बहुत ज्यादा खुश हूं और ड्रेसिंग रूम में काफी सहज महसूस करता हूं।" 

एक ऑलराउंडर होना हमेशा ही मुश्किल काम होता है। मेरे लिए सबसे ज्यादा अहम है कि अपनी फिटनेस को बनाए रखूं क्योंकि एक ऑलराउंडर होने के नाते आपको गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों कहनी होती है। लिहाजा फिटनेस को बनाए रखना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो जाता है।

मैं अपनी गेंदबाजी को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हूं। टी20 क्रिकेट में सभी गेंदबाज को अच्छा और बुरा दोनों पल मिलता है। इसलिए मैं अपने आप को अच्छी स्थिति के लिए तैयार करूंगा और मुझे लगता है कि मैं वो गेंदबाज बन पाउं जो चार ओवर की गेंदबाजी कर सके। मैंने यह काम पहले किया है।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस