चेन्नई, पीटीआइ। मौजूदा दौर के दो धुरंधर बल्लेबाज भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की तुलना लगातार की जाती है। एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार शतकीय पारी के साथ वापसी करने वाले स्मिथ की हर किसी ने तारीफ की। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर क्रिस रॉजर ने स्मिथ को कोहली और एबी डिविलियर्स की श्रेणी का खिलाड़ी बताया है।

रॉजर ने कहा, "स्मिथ बिल्कुल सबके साथ नजर आते हैं। मैं भाग्यशाली था कि सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला। ये सभी कमाल के खिलाड़ी हैं, स्मिथ भी उन जैसे ही हैं।"

स्मिथ की बल्लेबाजी पर उनका कहना था, "जो वो कर रहे हैं वो भी बेहद कमाल है। जब मैंने उनके साथ साल 2013 में खेला था, वो इस मुकाम तक पहुंचेंगे उम्मीद नहीं की थी।" 

बॉल टैंपरिंग के दोषी पाए जाने के बाद एशेज में वापसी कर रहे स्मिथ ने एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाया था। पहली पारी में उन्होंने 144 जबकि दूसरी में 142 रन की बेमिसाल पारी खेली थी। स्मिथ की पारी की बदौलत ही इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए जीत हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड पर पहले टेस्ट में मिली जीत पर उनका कहना था, "देखिए, यह वाकई बेहद सकारात्मक है। जिस तरह से उन्होंने पहला टेस्ट मैच जीता, एक वक्त जब पहली पारी में महज 122 रन पर 8 विकेट गिर गए थे ऐसी जगह से वापसी शानदार रही। ऐसी जीत को आप हमेशा याद करते हैं।" 

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन के गेंदबाजी की सराहना करते हुए रॉजर ने कहा, "आज जिस जगह वह हैं और आगे जहां तक पहुंचेंगे वो वाकई काबिल ए तारीफ है। एक ऑफ स्पिनर के तौर पर जो सुधार उन्होंने दिखाया है, वो शानदार है। अब वह लगातार बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास ऐसे ज्यादा स्पिनर नहीं हैं, जिनको उनकी जगह दी जा सके।"

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Viplove Kumar