नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिेकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) इन दिनों अपनी बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं। रिषभ पंत को भारतीय क्रिकेट टीम का दूसरा धौनी माना जा रहा है। उनकी तुलना हमेशा ही धौनी (MS Dhoni) के साथ की जाती है। इस पर उनका कहना है कि वो महेंद्र सिंह धौनी के साथ प्रतिस्पर्धा करने की जगह उनसे ज्यादा से ज्यादा सीखने की कोशिश करते हैं। रिषभ पंत ने एक अखबार को दिए अपने इंटरव्यू में अपने क्रिकेट करियर, धौनी के साथ अपने रिश्ते और टिम पेन के साथ हुए प्रकरण पर प्रकाश डाला। 

रिषभ पंत ने कहा कि मैं कभी भी धौनी से अपनी तुलना के बारे में नहीं सोचता। ये मेरे लिए काफी मुश्किल है क्योंकि मैं अभी उनसे काफी कुछ सीख रहा हूं और मैं उनके बराबर खड़ा होने के बारे में सोच भी नहीं सकता। मैं उन्हें अपना मेंटर मानता हूं और उनके कई बातें सीखी है। बात चाहे बल्लेबाजी की हो या बैटिंग के लिए मैदान पर उतरने से पहले की मानसिकता की बात हो ये सारी बातें उन्होंने मुझे सिखाई है। उन्होंने मुझे दवाब के वक्त शांत किस तरह रहें इसके बारे में भी बताया है। 

रिषभ पंत ने कहा कि अगर मैं 21 वर्ष की उम्र में ही ये सोचने लगूं कि मुझे धौनी की जगह लेनी है तो ये मेरे लिए काफी मुश्किल हो जाएगा। मैं अपने सीनियर के सीखना चाहता हूं और अपना बेस्ट देना चाहता हूं। कई लोगों का ये कहना है कि पंत को टीम इंडिया में जल्दी ही जगह मिल गई, इसके बारे में उन्होंने कहा कि मुझे कुछ भी मुफ्त में नहीं मिल रहा है। हां एक खिलाड़ी के लिए जल्दी मौका मिलना अच्छी बात जरूर है, लेकिन टीम इंडिया में जो जगह मुझे मिली है वो गिफ्ट में नहीं मिली है। कोई टीम में हमें ये बोलकर नहीं रख लेता कि भाई आजा खेल ले। अगर आप अच्छा नहीं खेलोगे तो आपका चयन नहीं होगा। सभी को टीम में अपनी जगह साबित करना होता है। 

टिम पेन के साथ हुई घटना के बारे मे रिषभ पंत ने कहा कि ये काफी मजेदार वाकया था। बाद में जब मैं उनके  परिवार से मिला तो उनकी पत्नी, बच्चे व उनकी मां के साथ तस्वीर खिंचवाई। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरा पंत के लिए अच्छा नहीं बीता। वो पूरे सीरीज में फ्लॉप रहे और उनके बल्ले से रन नहीं निकले। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस