Move to Jagran APP

किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी मेरे लिए कोई समस्या नहीं समस्या नहीं : रहाणे

किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं रहाणे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 23 Sep 2017 09:21 PM (IST)Updated: Sat, 23 Sep 2017 09:21 PM (IST)
किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी मेरे लिए कोई समस्या नहीं समस्या नहीं : रहाणे
किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी मेरे लिए कोई समस्या नहीं समस्या नहीं : रहाणे

विशेष संवाददाता, इंदौर। शिखर धवन पारिवारिक कारणों से पहले तीन मैच से बाहर हो गए थे और ऐसे में अजिंक्य रहाणे को ओपनर के तौर पर शुरुआती दो मैचों में मौका मिला। वह चेन्नई में जल्द आउट हो गए, लेकिन कोलकाता में अर्धशतक लगाया। अब तक 81 वनडे में से 51 में ओपनर के तौर पर उतरने वाले रहाणे ने कहा कि टीम इंडिया का हर बल्लेबाज किसी भी क्रम में खेलने के लिए मानसिक रूप से मजबूत है। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इस टीम में कोई भी किसी भी स्थान पर खेल सकता है। मैं शीर्ष क्रम और तीसरे, चौथे व 5वें नंबर पर खेल सकता हूं। परिस्थिति के अनुसार खेलना महत्वपूर्ण होता है।

धवन की चौथे वनडे में वापसी की बात पर उन्होंने कहा कि मैं भविष्य के बारे में नहीं सोचता। जब भी मौका मिलता है तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। मैं हर मैच में शतक लगाने के बारे में नहीं सोचता। अगर मैं 40-50 रन बनाता हूं और वो टीम के काम आते हैं तो यह महत्वपूर्ण है। जब शिखर आएगा तो क्या होगा मैं नहीं जानता। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बारे में उन्होंने कहा कि यह अच्छा संकेत है कि ऑस्ट्रेलियाई उन्हें नहीं समझ पा रहे हैं। दोनों ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। वनडे में बीच के ओवरों में विकेट लेना महत्वपूर्ण होता है। वे अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं। विकेट ले रहे हैं और रनों पर भी अंकुश लगा रहे हैं।

भगवान की शरण में रहाणे : इससे पहले रहाणे भगवान गणेश की शरण में पहुंचे। उन्होंने शनिवार को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र से पहले इंदौर के खजराना गणेश मंदिर पहुंचकर विशेष पूजा-अर्चना की। इस मंदिर से उनकी गहरी आस्था जुड़ी हैं। वह जब भी इंदौर आते है तो इस मंदिर में जरूर दर्शन करते हैं। टीम इंडिया के कई बड़े सितारे भी बप्पा के दर पर पहुंचते हैं। उन्होंने कहा कि घरेलू क्रिकेट के समय से यहां से मेरी काफी अच्छी यादें जुड़ी हैं। मुझे यहां आकर अच्छा महसूस होता है।

'स्वच्छता ही सेवा' में होंगे शामिल : मैच से इतर रहाणे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 'स्वच्छता ही सेवा' मुहिम में शामिल होने के लिए विशेष तौर पर आमंत्रण मिला है। इसके बाद रहाणे ने ट्विटर पर लिखा कि स्वच्छता ही सेवा मुहिम में शामिल होना मेरे लिए सम्मान की बात है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.