Move to Jagran APP

Dhoni के खिलाफ चहल ने किस तरह से माइंड गेम खेलकर झटका था उनका विकेट, सचिन ने बताया

IPL 2020 सचिन तेंदुलकर ने बताया कि किस तरह से 10 अक्टूबर को आरसीबी और सीएसके के बीच खेले गए मैच में चहल ने धौनी के खिलाफ माइंड गेम खेला और उनका विकेट भी झटका। इस मैच में धौनी सिर्फ 6 रन बना पाए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 05:24 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 05:24 PM (IST)
Dhoni के खिलाफ चहल ने किस तरह से माइंड गेम खेलकर झटका था उनका विकेट, सचिन ने बताया
IPL 2020 CSK के कप्तान एम एस धौनी (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, प्रेट्र। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 2013 में क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली थी, लेकिन वो खुद को क्रिकेट से दूर नहीं रख पाते। आइपीएल 2020 पर उनकी पूरी नजर बनी हुई है और वो लगातार खिलाड़ियों को लेकर अपनी कुछ ना कुछ राय देते रहते हैं। 10 अक्टूबर को आरसीबी का मुकाबला सीएसके के साथ हुआ था और इस मैच में चहल ने एम एस धौनी का विकेट लिया था। इस विकेट को लेकर सचिन ने अपनी राय दी कि किस तरह से चहल और धौनी के बीच माइंड गेम चला था। 

loksabha election banner

सचिन ने उस मैच में सीएसके बल्लेबाजी के 16वें ओवर के बारे में बात करते हुए कहा कि इस ओवर में चहल धौनी के साथ चेस खेल रहे थे, जिसके चलते उस ओवर में धौनी 6 गेंदों में सिर्फ 9 रन बना सके थे और आखिरी गेंद पर आउट भी हो गए थे। तेंदुलकर ने उस ओवर का जिक्र करते हुए कहा कि जब माही बल्लेबाजी करने के लिए आए थे तब चहल ने पहली गेंद उनके रेंज में फेंकी और उन्हें छक्का खाना पड़ा। इसके बाद चहल ने अगली गेंद पर लाइन बदलते हुए बॉल को लेग स्टंप की तरफ फेंका और स्पीड भी कम कर ली, उनको लगा कि अगर बैट का किनारा लगता है तो यहां एक मौका बनेगा। लेकिन धौनी ने उनकी चालाकी को समझ लिया और गेंद को डिफेंस कर दिया। 

उन्होंने आगे बताया कि एम एस को लगा कि अगली गेंद भी उसी लाइन पर होगी, इसलिए वो थोड़ा लेग स्टंप की तरह चले गए, लेकिन चहल ने फिर से अपना शतरंज वाला दिमाग चलाया और गेंद को इस बार ऑफ स्टंप के बाहर फेंक दिया, जिसकी वजह से धौनी को गेंद तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी। वो गेंद तक पहुंचे जरूर, लेकिन वो अपने शॉट में पावर नहीं लगा सके, जिसकी वजह से लांग ऑफ पर खड़े फील्डर ने उनका आसान सा कैच लपक लिया।

सचिन ने बताया कि इन दोनों के बीच चला यह माइंड गेम काफी इंटरेस्टिंग था, यह भले ही ज्यादा देर नहीं चला, लेकिन यह मजेदार था और ये चहल यह एक शानदार चेस मूव था। इस मैच में धौनी ने सिर्फ 6 रन बनाए थे और दस गेंदों का सामना किया था। सीएसके को इस मुकाबले में 37 रन से हार मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.