Move to Jagran APP

अजिंक्य रहाणे बोले- अगर UAE में IPL के दौरान परिवार साथ नहीं होगा तो उन्हें बुरा नहीं लगेगा

अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि अगर बीसीसीआइ यूएई में होने वाले आइपीएल के लिए परिवार को साथ रखने की इजाजत नहीं देती है तो वे बुरा नहीं मानेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 12:33 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 12:33 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे बोले- अगर UAE में IPL के दौरान परिवार साथ नहीं होगा तो उन्हें बुरा नहीं लगेगा
अजिंक्य रहाणे बोले- अगर UAE में IPL के दौरान परिवार साथ नहीं होगा तो उन्हें बुरा नहीं लगेगा

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय टीम के बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के लिए आइपीएल 2020 में खेलने जा रहे अजिंक्य रहाणे चाहते हैं कि उनकी पत्नी और बेटी यूएई में आइपीएल के दौरान उनके साथ रहें, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण होने वाले जोखिम के प्रति सचेत रहते हुए उन्होंने कहा है कि अगर बीसीसीआइ खिलाड़ियों के परिवार को आयोजन के दौरान साथ में रखने की इजाजत नहीं देती हैं तो उन्हें कोई समस्या नहीं है, क्योंकि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने परिवार के साथ काफी समय बिताया है और इस समय स्वास्थ्य सुरक्षा काफी अहम है। 

loksabha election banner

भारत में बढ़ते कोरोना वायरल मामलों की वजह से मजबूर होकर बीसीसीआइ ने आइपीएल को यूएई में कराने का फैसला किया है। आइपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर तक होना है। अजिंक्य रहाणे, जो राजस्थान रॉयल्स छोड़कर अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले हैं, उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिए। इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि हमारा परिवार हमारे साथ रहे तो अच्छा है, लेकिन हमें पहले स्वास्थ को प्राथमिकता देनी होगी।

रहाणे ने कहा है, "एक व्यक्ति के रूप में, आप COVID-19 स्थिति को एक तरफ ले जाएं, तो आप चाहेंगे कि आपका परिवार आपके साथ यात्रा करे, लेकिन इस स्थिति में सुरक्षा महत्वपूर्ण है, आपकी पत्नी, परिवार और बेटी की सुरक्षा के अलावा जाहिर है कि आपके साथियों की सुरक्षा वास्तव में महत्वपूर्ण है। अभी मुझे लगता है कि पहले स्वास्थ्य महत्वपूर्ण और फिर क्रिकेट। हमने परिवार के साथ (लॉकडाउन के दौरान) 4-5 महीने बिताए हैं वो अच्छे रहे हैं।"

उन्होंने कहा है, "जैसा कि मैंने कहा हमारे परिवार की सुरक्षा, हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा और प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा महत्वपूर्ण है। यह फैसला पूरी तरह से फ्रेंचाइजी और बीसीसीआइ के ऊपर है, लेकिन मैं कहता हूं कि अभी भी चारों ओर कोरोना है, आपको प्रत्येक व्यक्ति के बारे में सोचना होगा, अपने परिवार के बारे में विशेष रूप से मेरी पत्नी और बेटी के बारे में सोचें। सुरक्षा वास्तव में महत्वपूर्ण है।"

रहाणे ने पहली बार दिल्ली के लिए खेलने को लेकर कहा है, "मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। मुझे एक मौका मिला है। पिछले साल जब मैं हैंपशायर के लिए खेल रहा था, तो दिल्ली कैपिटल्स ने मुझसे पूछा था कि क्या मैं उनके लिए खेलने में दिलचस्पी रखता हूं। मैंने अपना समय लिया और मुझे लगा कि यह मेरे लिए कुछ नया सीखने का अवसर है। अपने खेल को आगे बढ़ाने के लिए, अपने टी20 खेल को आगे ले जाने के लिए। जाहिर है, दादा (सौरव गांगुली, जिन्होंने आइपीएल 2019 में टीम के मेंटर के रूप में काम किया था) नहीं हैं। उस समय मेरा ध्यान था कि अगर मैं दादा और रिकी पोंटिंग के नीचे खेल सकता था तो मैं कई चीजें सीख सकता था। एक क्रिकेटर के रूप में आप यही चाहते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.