Move to Jagran APP

वर्ल्ड कप के लिए हो गया है टीम इंडिया का सिलेक्शन, कोच Rahul Dravid बोले- पूरी तरह से तैयार है 'रोहित की टोली'

Indian Team is set for World Cup 2023 Rahul Dravid राहुल द्रविड़ का कहना है कि वर्ल्ड कप के लिए 17 से 18 खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया गया है। द्रविड़ के अनुसार टीम मैनेजमेंट क्लियर है कि उनको विश्व कप में किस तरह का टीम कॉम्बिनेशन चाहिए।

By Edited By: Abhishek TiwariPublished: Wed, 22 Mar 2023 01:10 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 01:10 PM (IST)
वर्ल्ड कप के लिए हो गया है टीम इंडिया का सिलेक्शन, कोच Rahul Dravid बोले- पूरी तरह से तैयार है 'रोहित की टोली'
World Cup 2023 Rahul Dravid- राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई खुलासे किए हैं।

नई दिल्ली,स्पोर्ट्स डेस्क। भारत की धरती पर इस साल के आखिरी में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया है। द्रविड़ के अनुसार विश्व कप में किस तरह की टीम खेलेगी और क्या होगा टीम का कॉम्बिनेशन इसको लेकर खाका तैयार कर लिया गया है।

loksabha election banner

वर्ल्ड कप के लिए चुन लिए गए 17 से 18 खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेड कोच ने कहा, "मुझे लगता है कि हम इस चीज को लेकर काफी क्लियर हैं कि हमको स्क्वाड में किस तरह के प्लेयर्स चाहिए। हमने लगभग 17 से 18 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है। हमारे कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो अभी अपनी इंजरी से रिकवर हो रहे हैं और वह फिट होकर इस टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि, हमको यह भी देखना होगा कि उन्हें रिकवर होकर वापसी करने में कितना समय लगेगा।"

द्रविड़ ने आगे कहा, "हम चीजों को लेकर काफी अच्छे स्पेस में हैं, हम काफी हद तक क्लियर हैं कि हमको किस तरह की टीम मैदान पर उतारनी है। उम्मीद करता हूं कि हम उन प्लेयर्स को ज्यादा से ज्यादा मौका दे पाएंगे, जिनको खेलने का चांस नहीं मिला है।"

अलग-अलग कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं द्रविड़

हेड कोच के मुताबिक वह शॉर्टलिस्ट किए गए 15 से 16 खिलाड़ियों का इस्तेमाल अलग-अलग कॉम्बिनेशन में करना चाहते हैं, ताकि इसका फायदा वर्ल्ड कप में मिल सके। द्रविड़ ने कहा, "वर्ल्ड कप एक बड़ा टूर्नामेंट है, यह भारत में एक लंबा टूर्नामेंट होगा और हमको 9 शहरों की अलग-अलग परिस्थितियों में खेलना होगा। ऐसे में आप चाहते हैं कि आपके स्क्वाड में वो लचीलापन रहे, ताकि आप जरूरत के हिसाब से चार तेज गेंदबाज या तीन स्पिनर्स को मैदान पर उतार सकें। मैं स्क्वाड में बस वही लचीलापन चाहता हूं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.