Move to Jagran APP

पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली बोले- इस भारतीय बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करना है मुश्किल

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने बड़ा दावा किया है। हसन अली का कहना है कि भारतीय ओपनर रोहित शर्मा गेंदबाजी करते समय गेंदबाजों को बुरी तरह दुखी करते हैं। हसन अली ने माना है कि रोहित के खिलाफ गेंदबाजी करना कठिन है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 02:42 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 02:42 PM (IST)
पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली बोले- इस भारतीय बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करना है मुश्किल
हसन अली पाकिस्तान की टीम में लौट आए हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। चोट से उबरने के लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी करने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने अपने करियर में अब तक के सबसे कठिन बल्लेबाज का खुलासा किया है। हसन अली ने स्वीकार किया है कि अगर रोहित शर्मा का दिन होता है तो वे गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हैं और परेशान करते हैं। हालांकि, हसन अली का सामना रोहित शर्मा से बहुत कम बार हुआ है।

loksabha election banner

हसन अली ने क्रिकविक को दिए इंटरव्यू में कहा है, "जिस बल्लेबाज पर मुझे विश्वास है कि वह मुझे कठिन समय दे सकता है, वह है रोहित शर्मा और हमने एशिया कप (2018) और विश्व कप (2019) में देखा। हालांकि, चैंपियंस ट्रॉफी (2017) में, मुझे उनके सामने गेंदबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिला। अगर रोहित शर्मा का दिन है, तो वह आपको वास्तव में बहुत चोट पहुंचा सकते हैं और वह मुझे परेशान करते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "उनके पास बहुत क्षमता है और वह आपको कहीं भी मार सकते हैं। वह गेंद को देर से और डिलीवरी की लाइन में खेलते हैं, खासकर अपने पिक-अप शॉट्स, जो आसान नहीं है। हर खिलाड़ी ऐसे शॉट नहीं खेल सकता, लेकिन रोहित में वह क्षमता है।" रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 16 वनडे इंटरनेशनल मैचों की 16 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 2 शतक और 6 अर्धशतक जड़े हैं। 140 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है, जबकि करीब 52 की औसत से उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 720 एकदिवसीय रन बनाए हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन अली की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में 57 विकेट, वनडे क्रिकेट में 83 विकेट और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 48 विकेट चटकाए हैं। जो दावा हसन अली ने किया है, ठीक ऐसा ही दावा पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर शादाब खान ने भी किया है। उन्होंने भी स्वीकार किया है कि रोहित शर्मा के खिलाफ गेंदबाजी करना कठिन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.