Move to Jagran APP

दूसरे टेस्ट से पहले हार्दिक ने टीम में जगह बनाने के लिए ऐसे ठोका अपना दावा

पहले टेस्ट में 333 रनों से भारत की शर्मनाक हार के बाद अब ये युवा ऑलराउंडर भी टीम में जगह पाने की उम्मीद लगाए बैठा है।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 01 Mar 2017 08:46 PM (IST)Updated: Thu, 02 Mar 2017 05:35 PM (IST)
दूसरे टेस्ट से पहले हार्दिक ने टीम में जगह बनाने के लिए ऐसे ठोका अपना दावा
दूसरे टेस्ट से पहले हार्दिक ने टीम में जगह बनाने के लिए ऐसे ठोका अपना दावा

नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट में अपने आगाज का इंतजार कर रहे भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलने को बेताब हैं। उनके बेसब्री का अंदाजा इसी बात से लग सकता है कि दूसरे टेस्ट से पहले उन्होंने शब्दों के जरिए अपना दावा ठोंक दिया है। हार्दिक मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं लेकिन पहले टेस्ट में शीर्ष-11 में उन्हें जगह नहीं दी गई। पहले टेस्ट में 333 रनों से भारत की शर्मनाक हार के बाद अब ये युवा ऑलराउंडर भी टीम में जगह पाने की उम्मीद लगाए बैठा है।

loksabha election banner

हार्दिक ने टीम में अपनी दावेदारी ठोकते हुए आज कहा कि वो किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं और वो जिस भी स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे उसमें अपना सौ प्रतिशत देने में सक्षम हैं। हार्दिक ने कहा, 'मैं किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता हूं। बल्लेबाजी क्रम में कहां उतरना है इसमें मेरी कोई खास पसंद नहीं है। नंबर.6 हो, नंबर.7 हो, अगर मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिलता है तो मैं किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हूं, जहां टीम मैनेजमेंट चाहे।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली के कर्नेल सिंह स्टेडियम पर अपनी तेज गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे हार्दिक का कहना है कि वो इस सीजन में खुद को और भी फिट व मजबूत महसूस कर रहे हैं और यही उनकी गेंदबाजी में भी नजर आ रहा है। हार्दिक के मुताबिक उनकी गेंदों की रफ्तार में अच्छा इजाफा हुआ है और साथ ही उन्होंने अलग-अलग वेरिएशंस पर भी काम किया है। हार्दिक का कहना है कि उन्हें टीम मैनेजमेंट के साथ-साथ इंडिया-ए के कोच व पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ का भी पूरा समर्थन मिल रहा है। हार्दिक को भारतीय टीम मैनेजमेंट ने विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने के लिए इन दिनों छूट दे रखी है जहां उन्होंने अब तक तीन मैच खेले और उनको मिलेजुले नतीजे मिले। गेंदबाजी करते हुए तो उन्होंने 5 विकेट लिए लेकिन बल्लेबाजी में वो सिर्फ 20 रन ही बना सके।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.