Move to Jagran APP

पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग XI में किसे शामिल करना भारत की थी सबसे बड़ी गलती, इंजमाम उल हक ने बताया नाम

इंजमाम ने कहा कि हार्दिक जिस तरह से मैदान पर अपना कंधा दबा रहे थे इससे तो यही लग रहा था कि भारतीय टीम दवाब में है। वहीं टीम इंडिया को छठे गेंदबाजी की कमी खल रही थी। वहीं बाबर आजम ने गेंदबाजी में अन्य विकल्पों का इस्तेमाल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 04:57 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 04:57 PM (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग XI में किसे शामिल करना भारत की थी सबसे बड़ी गलती, इंजमाम उल हक ने बताया नाम
भारतीय कप्तान विराट कोहली साथी खिलाड़ियों के साथ (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के खिलाफ भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले ही लीग मैच में 10 विकेट के बड़े अंतर से हार मिली और इसके बाद भारतीय टीम की जमकर आलोचना की जा रही है। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जिन खिलाड़ियों को शामिल किया गया था उसे लेकर भी कई बातें की जा रही है। इसी फेहरिस्त में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का भी नाम जुड़ गया है और उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने जिस प्लेइंग इलेवन का चयन किया था उसमें हार्दिक पांड्या को शामिल करना सबसे बड़ी गलती साबित हुई। उन्होंने कहा कि भारत की टीम सही कांबिनेशन के साथ मैदान पर नहीं उतरी थी और इसकी वजह से उन्हें छठे गेंदबाज की कमी खली। 

prime article banner

इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी गलती ये थी कि उन्होंने हार्दिक पांड्या को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। सही टीम का चयन नहीं करना टीम इंडिया के लिए बड़ी गलती साबित हुई। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पता था कि उनकी प्लेइंग इलेवन क्या होगी, लेकिन भारतीय टीम इसे लेकर निश्चित नहीं था। पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक ने नंबर 7 पर खेलते हुए 8 गेंदों पर 11 रन बनाए थे और टीम को इससे कुछ खास फायदा नहीं हुआ था। वो बल्लेबाजी के दौरान परेशान दिखे थे और फिर फील्डिंग करने भी नहीं आए क्योंकि अफरीदी की गेंद को पुल करने के चक्कर में उन्हें चोट लग गई थी। 

इंजमाम ने कहा कि हार्दिक जिस तरह से मैदान पर अपना कंधा दबा रहे थे इससे तो यही लग रहा था कि भारतीय टीम दवाब में है। वहीं टीम इंडिया को छठे गेंदबाजी की कमी खल रही थी। वहीं बाबर आजम ने गेंदबाजी में अन्य विकल्पों का इस्तेमाल किया और मो. हफीज से दो ओवर डलवा लिए। अगर टीम इंडिया छठे गेंदबाज के साथ उतरती को ज्यादा अच्छा होता। पाकिस्तान के पास काफी गेंदबाजी विकल्प थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.