Move to Jagran APP

हार्दिक पांड्या बोले- ऑस्ट्रेलियाई टीम के महान कप्तान ने बच्चे की तरह की मेरी देखभाल

मुंबई इंडियंस टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा है कि रिकी पोंटिंग ने उनकी देखभाल एक बच्चे की तरह की थी जब वे टीम में आए थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 12:01 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 12:01 PM (IST)
हार्दिक पांड्या बोले- ऑस्ट्रेलियाई टीम के महान कप्तान ने बच्चे की तरह की मेरी देखभाल
हार्दिक पांड्या बोले- ऑस्ट्रेलियाई टीम के महान कप्तान ने बच्चे की तरह की मेरी देखभाल

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2015 में हार्दिक पांड्या की किस्मत उस समय बदली थी, जब मुंबई इंडियंस ने उनको अपने खेमे में शामिल किया था। उससे पहले तक हार्दिक पांड्या सिर्फ बड़ौदा तक ही सीमित थे। एक घरेलू मैच में जॉन राइट ने हार्दिक पांड्या की तूफानी बल्लेबाजी को देखा था और उसी के बाद उनकी सिफारिश मुंबई इंडियंस टीम की मालिकन नीता अंबानी और आकाश अंबानी से कर दी थी, जिसके बाद आठवें आइपीएल सीजन में उनको 10 लाख की बेस प्राइस में खरीद लिया गया था। अब हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है।

loksabha election banner

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा है कि जब वे कम उम्र में मुंबई की टीम में शामिल हुए थे तो टीम के सपोर्टिंग स्टाफ में शामिल रिकी पोंटिंग ने उनकी देखभाल एक बच्चे की तरह की थी। क्रिकबज के एक शो में हर्षा भोगले के साथ बात करते हुए हार्दिक पांड्या ने कई चीजों के बारे में खुलासा किया है। हार्दिक ने कहा है, "रिकी पोंटिंग ऐसे व्यक्ति थे जो मेरी सबसे अच्छी देखभाल करते थे। उन्होंने मुझे एक बच्चे की तरह देखा।"

कभी 10 लाख की बेस प्राइस पर आइपीएल खेलने वाले पांड्या अब महंगे खिलाड़ियों में शुमार हैं। उन्होंने कहा है, "मुझे ऐसा लग रहा था कि वह(पोंटिंग) मेरे पिता हैं। रिकी ने मुझे बहुत सी चीजें सिखाईं, उन्होंने मुझे परिस्थितियां सिखाईं, उन्होंने मुझे मानसिकता सिखाई, आपको कितना मजबूत होना चाहिए। 2015 में एक नए लड़के के रूप में, मैं होर्डिंग्स के पास बैठता था। रिकी मेरे साथ बैठकर खेल के बारे में बोलते थे। (इन सभी वार्तालापों के साथ) मैंने जल्दी से सीखना शुरू कर दिया।"

हार्दिक ने कैरेबियाई ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड की भी तारीफ की। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड, मुंबई इंडियंस टीम के सबसे वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक थे, जिनका खेल, हार्दिक के अनुसार, उनके बहुत करीब था। इसलिए हार्दिक पांड्या ने वेस्ट इंडियन को अपना 'भाई' कहा था। उन्होंने कहा है, "हमारे इस तरह के सुंदर संबंध हैं, हमारे परिवार संपर्क में हैं। हम वेस्ट इंडीज में समय के अंतर के बावजूद बात करते हैं, हम सुनिश्चित करते हैं कि हम महीने में कम से कम एक बार बात करें। मैं उन्हें अपने सीनियर और एक रोल मॉडल के रूप में देखता हूं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.