Move to Jagran APP

T20 सीरीज में सुपर फ्लॉप इस भारतीय बल्लेबाज को भज्जी ने दी चेतावनी, कहा- बाहर हो जाओगे

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में इस भारतीय बल्लेबाज का प्रदर्शन काफी खराब रहा। इसके बाद भज्जी ने कहा कि अगर उन्होंने मिले मौके पर अच्छा प्रदर्शन हीं किया तो जल्द ही टीम से बाहर हो जाओगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 09:30 AM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 09:30 AM (IST)
T20 सीरीज में सुपर फ्लॉप इस भारतीय बल्लेबाज को भज्जी ने दी चेतावनी, कहा- बाहर हो जाओगे
टीम इंडिया के बल्लेबाज संजू सैमसन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के हर मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने युवा बल्लेबाज संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी, लेकिन वो अपना प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं रहे। उन्हें टीम में विशुद्ध बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया था जबकि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल निभा रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों में संजू ने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 48 रन बनाए। 

prime article banner

हालांकि संजू सैमसन ने पहले टी20 मैच में कैनबरा में 15 गेंदों पर 23 रन बनाए, लेकिन उसे बड़े स्कोर में बदल नहीं पाए। वहीं दूसरे व तीसरे मैचों में उन्होंने 15 व 10 रन की पारी खेली। इस फ्लॉप प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने उनका समर्थन किया है और कहा है कि टी20 प्रारूप में उन्हें आगे खेले जाने वाले मैचों के जरिए नंबर चार की पोजिशन सील करने की कोशिश करनी चाहिए। 

हरभजन सिंह ने संजू सैमसन को भारतीय क्रिकेट का भविष्य करार दिया और कहा कि, उनमें हाईएस्ट लेवल पर खेलने की क्षमता है। भज्जी ने कहा कि संजू को जो भी मौके मिलें उन्हें उसे भुनाने की कोशिश करनी चाहिए और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संजू तो नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। ये उनका पहला या दूसरा टूर थे और वो सीखेंगे। हमें पता है कि उनमें क्षमता है। 

भज्जी ने कहा कि ये युवा खिलाड़ी भारतीय टीम के भविष्य हैं। आपको पता है कि अगर ये गलती नहीं करेंगे तो की सीखेंगे भी नहीं। मुझे पूरी तरह से श्योर हूं कि संजू में वो काबिलियत है कि वो सीखेंगे और फिर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा हरभजन सिंह ने उन्हें चेतावनी भी दे डाली कि अगर उन्होंने मिले मौकों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो वो जल्दी ही रिप्लेस हो सकते हैं क्योंकि भारत के लिए क्रिकेट के हर प्रारूप में नंबर चार का स्पॉट काफी अहम है। 

भज्जी ने कहा कि अगर उन्होंने नहीं सीखा तो जल्द ही कोई आएगा और उनकी जगह ले लेगा क्योंकि नंबर चार काफी महत्वपूर्ण है। अगर आपको मौका मिला है तो आपको वो जगह सील करनी चाहिए। अगर आप ये इस टूर में नहीं कर सकते हैं तो दूसरे टूर में ऐसा करना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.