नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के लिए सिमित ओवरों के प्रारूप में नंबर चार की समस्या लंबे अरसे से बरकरार है। कई बल्लेबाजों को आजमाया गया, लेकिन कोई भी इस स्थान पर अपनी जगह पक्की करने में कामयाब नहीं रहा। सच तो ये है कि इस पोजीशन के लिए बल्लेबाज की तलाश लगातार जारी है। क्रिकेट के कई दिग्गज इस नंबर के लिए कई बल्लेबाजों के नाम सुझा चुके हैं। अब इस फेहरिस्त में हरभजन सिंह का भी नाम जुड़ गया। अब भज्जी ने नंबर चार के लिए एक बल्लेबाज का नाम सुझाया है। 

हरभजन सिंह ने मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को नंबर चार पर खिलाने की बात कही है। सूर्यकुमार यादव ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी। इसके बाद भज्जी ने एक ट्वीट किया। अपने इस ट्वीट में भज्जी ने लिखा कि इस खिलाड़ी को मौका क्यों नहीं मिल रहा। भज्जी ने लिखा कि पता नहीं क्यों घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाने के बावजूद इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में क्यों नहीं चुना जा रहा है। सूर्यकुमार यादव आप कड़ी मेहनत करते रहो तुम्हारा भी वक्त आएगा। गौरतलब है कि सूर्यकुमार ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ हुए मैच में 31 गेंदों पर 81 रन बनाए थे। उन्होंने इस पारी में 8 चौके व 6 छक्के लगाए थे। उनकी पारी के दम पर ही मुंबई ने 317 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। 

29 साल के सूर्यकुमार ने अब तक 72 फर्स्ट क्लास मैचों में 43 की औसत से 4818 रन बनाए हैं। उन्होंने इसमें 12 शतक व 24 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 34.11 की औसत से 78 मैचों में 2081 रन बनाए हैं। लिस्ट एक मैचों में उनके नाम पर दो शतक और 12 अर्धशतक दर्ज हैं। सूर्यकुमार यादव आइपीएल में इस वक्त मुंबई के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने कोलकाता के लिए भी खेला था। आइपीए के 85 मैच में उन्होंने 28.07 की औसत से 1544 रन बनाए हैं और 7 अर्धशतक जड़े हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप