Move to Jagran APP

हरभजन सिंह ने कहा- रन बनाने के बावजदू इस बल्लेबाज का चयन टीम इंडिया में क्यों नहीं हो रहा

हरभजन सिंह ने कहा कि इस बल्लेबाज को भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 29 Sep 2019 09:37 PM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2019 09:37 PM (IST)
हरभजन सिंह ने कहा- रन बनाने के बावजदू इस बल्लेबाज का चयन टीम इंडिया में क्यों नहीं हो रहा
हरभजन सिंह ने कहा- रन बनाने के बावजदू इस बल्लेबाज का चयन टीम इंडिया में क्यों नहीं हो रहा

 नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के लिए सिमित ओवरों के प्रारूप में नंबर चार की समस्या लंबे अरसे से बरकरार है। कई बल्लेबाजों को आजमाया गया, लेकिन कोई भी इस स्थान पर अपनी जगह पक्की करने में कामयाब नहीं रहा। सच तो ये है कि इस पोजीशन के लिए बल्लेबाज की तलाश लगातार जारी है। क्रिकेट के कई दिग्गज इस नंबर के लिए कई बल्लेबाजों के नाम सुझा चुके हैं। अब इस फेहरिस्त में हरभजन सिंह का भी नाम जुड़ गया। अब भज्जी ने नंबर चार के लिए एक बल्लेबाज का नाम सुझाया है। 

loksabha election banner

हरभजन सिंह ने मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को नंबर चार पर खिलाने की बात कही है। सूर्यकुमार यादव ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी। इसके बाद भज्जी ने एक ट्वीट किया। अपने इस ट्वीट में भज्जी ने लिखा कि इस खिलाड़ी को मौका क्यों नहीं मिल रहा। भज्जी ने लिखा कि पता नहीं क्यों घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाने के बावजूद इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में क्यों नहीं चुना जा रहा है। सूर्यकुमार यादव आप कड़ी मेहनत करते रहो तुम्हारा भी वक्त आएगा। गौरतलब है कि सूर्यकुमार ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ हुए मैच में 31 गेंदों पर 81 रन बनाए थे। उन्होंने इस पारी में 8 चौके व 6 छक्के लगाए थे। उनकी पारी के दम पर ही मुंबई ने 317 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। 

29 साल के सूर्यकुमार ने अब तक 72 फर्स्ट क्लास मैचों में 43 की औसत से 4818 रन बनाए हैं। उन्होंने इसमें 12 शतक व 24 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 34.11 की औसत से 78 मैचों में 2081 रन बनाए हैं। लिस्ट एक मैचों में उनके नाम पर दो शतक और 12 अर्धशतक दर्ज हैं। सूर्यकुमार यादव आइपीएल में इस वक्त मुंबई के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने कोलकाता के लिए भी खेला था। आइपीए के 85 मैच में उन्होंने 28.07 की औसत से 1544 रन बनाए हैं और 7 अर्धशतक जड़े हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.