नई दिल्ली, जेएनएन। दलीप ट्रॉफी 2019 की विजेता टीम इंडिया रेड रही और इस टीम ने इंडिया ग्रीन को बैंगलोर ने पारी और 38 रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया। इस फाइनल मुकाबले में इंडिया रेड के स्पिनर गेंदबाज अक्षय वखारे ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 13 रन देकर 5 विकेट लिए और अपनी टीम को विजेता बनाया। अक्षय वखारे की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद टीम इंडिया के सीनियर स्पिरन हरभजन सिंह ने उनकी जमकर तारीफ की और कह दिया कि भारतीय टेस्ट टीम आपका इंतजार कर रही है। 

अक्षय वखारे (Akshay Wakhare) विदर्भ के खिलाड़ी हैं और ये टीम पिछले दो सीजन से रणजी विनर बन रही है। अक्षय इस टीम का हिस्सा हैं और घरेलू स्तर पर इनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। हरभजन सिंह ने अक्षय को टीम इंडिया में मौका मिले इसके लिए उनकी वकालत की है। उन्होंने अक्षय की तारीफ करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि अक्षय वखारे ने पिछले कुछ साल के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में गेंद के साथ दमदार प्रदर्शन किया है। वो लगातार दो वर्ष रणजी ट्रॉफी टीम जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं। इंडिया ग्रीन के खिलाफ उन्होंने 13 रन देकर 5 विकेट लिए और अपनी टीम को विनर बनाया। अब भारतीय टेस्ट टीम उन्हें बुला रही है। 

अक्षय कमाल के गेंदबाज हैं इसमें कोई शक नहीं है। उन्हें जहां भी मौका मिल रहा है वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनकी उम्र अब शायद कुछ ज्यादा ही हो रही है। वो 33 वर्ष के हो चुके हैं। उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 75 फर्स्ट क्लास मैचों में 263 विकेट लिए हैं। वखारे की गेंदबाजी की खासियत है कि उनका लाइन लेंथ कमाल का है और वो एक्स्ट्रा बाउंस के लिए भी जाने जाते हैं। हालांकि टीम इंडिया में शामिल होने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी होगी क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में सचमुच उनका मुकाबला आर अश्विन से है जिन्हें फिलहाल टेस्ट टीम में जगह तो मिलती है, लेकिन अंतिम ग्यारह में वो जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। वहीं कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज को भी बाहर बैठना पड़ रहा है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो भारतीय टेस्ट टेस्ट टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस