Move to Jagran APP

बॉल टैंपरिंग मामले में कम सज़ा को लेकर भड़के भज्जी, ICC पर जमकर निकाला गुस्सा

हरभजन सिंह को बॉल टैंपरिंग करने पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दी गई ये सजा कम लगी और इसी वजह से टर्बनेटर ने ट्वीटर पर अपनी भड़ास निकाली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 01:43 PM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 03:10 PM (IST)
बॉल टैंपरिंग मामले में कम सज़ा को लेकर भड़के भज्जी, ICC पर जमकर निकाला गुस्सा
बॉल टैंपरिंग मामले में कम सज़ा को लेकर भड़के भज्जी, ICC पर जमकर निकाला गुस्सा

नई दिल्ली, जेएनएन। केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान हुए बॉल टैंपरिंग मामले में आइसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरन बैन्क्रोफ्ट को सुना दी है, लेकिन उन्हें दी गई इस सजा पर हरभजन सिंह ने काफी नाराजगी जताई है। भज्जी ने एक ट्वीट करते हुए आइसीसी को कम सजा के लिए आड़े हाथों लिया। हरभजन का कहना है कि क्रिकेट को चलाने वाली संस्था के अलग देशों के खिलाड़ियों के लिए अलग नियम होते हैं।मइसके साथ ही साथ भज्जी ने आइसीसी को अपने ऊपर लगाया गया बैन भी याद दिलाया।

loksabha election banner

भज्जी ने अपने ट्वीट में कहा कि, वाह आइसीसी, बैन्क्रोफ्ट के खिलाफ साफ़ तौर पर सबूत मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई और हमने 2001 के दक्षिण अफ़्रीकी दौरे पर अत्यधिक अपील की थी और छह खिलाड़ियों पर बैन लगाया गया था। इसके अलावा भज्जी ने 2008 के सिडनी टेस्ट पर कहा कि वहां मेरे खिलाफ सबूत नहीं होने के बाद भी 3 मैचों का बैन लगाया गया था। अलग लोगों के लिए अलग नियम होते हैं।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच के तीसरे दिन बॉल टैंपरिंग होने के बाद स्टीव स्मिथ और कैमरुन बैन्क्रोफ्ट ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया था। इसके बाद स्मिथ को कप्तानी छोड़नी पडी थी और चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तानी का जिम्मा टिम पेन ने संभाला था। आइसीसी ने बॉल टैंपरिंग में शामिल होने के लिए स्टीव स्मिथ पर एक मैच का बैन लगाया तो वहीँ बॉल टैंपरिंग करने वाले कैमरुन बैन्क्रोफ्ट  पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना और 3 डीमेरिट पॉइंट दिए गए। इसके साथ ही साथ स्मिथ की पूरी मैच फीस काटी गई।

हरभजन सिंह को बॉल टैंपरिंग करने पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दी गई ये सजा कम लगी और इसी वजह से टर्बनेटर ने ट्वीटर पर अपनी भड़ास निकाली। साथ ही साथ भज्जी ने इस सर्वोच्च संस्था पर भेदभाव करने का आरोप लगाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.