Move to Jagran APP

किसान आंदोलन के समर्थन में आए हरभजन सिंह, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने भी किया समर्थन

भारतीय के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने किसानों को अपना समर्थन देते हुए उनके लिए सोशल मीडिया पर आवाज उठाई है। पंजाब की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलकर भारतीय टीम तक का सफर तय करने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि किसान अन्नदाता है और उनको वक्त दिया जाना चाहिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 02:34 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 02:34 PM (IST)
किसान आंदोलन के समर्थन में आए हरभजन सिंह, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने भी किया समर्थन
भारत के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में इस वक्त किसान आंदोलन को लेकर काफी बातें की जा रही है। देश के किसान केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे। भारतीय के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने किसानों को अपना समर्थन देते हुए उनके लिए सोशल मीडिया पर आवाज उठाई है। पंजाब की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलकर भारतीय टीम तक का सफर तय करने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि किसान अन्नदाता है और उनको वक्त दिया जाना चाहिए।

loksabha election banner

दरअसर भारत सरकार ने किसानों को लेकर तीन नए कृषि कानूनों बनाए हैं जिसके खिलाफ पंजाब-हरियाणा में किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अपने प्रदर्शन को जताने के लिए किसान काफी संख्या में दिल्ली में जमा हो रहे हैं। दिल्ली में आने की अनुमति नहीं मिलने के बाद किसान और किसान संगठनों के लोगों ने एक अलग रास्ता अपनाया। सभी ने अब बुराड़ी के निरंकारी समागम मैदान में जमा होने का फैसला लिया हैं।

आंदोलन को खत्म करने के लिए जिस तरह से आंसू गैस का धुआं और पानी की बौछारें की गई उसने हर किसी को परेशान किया। दिल्ली में किसान आंदोलन को दबाने के लिए उठाए गए कदम पर लोग सवाल उठा रहे हैं। इससे जुड़ी कई तस्वीरें सामने आई है।

हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर अपना समर्थन किसानों के लिए जताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखाकिसान हमारा अन्नदाता है। हम को अन्नदाता को थोड़ा समय देना चाहिए । क्या यह वाजिब नहीं होगा. बिना पुलिस भिड़ंत के क्या हम उनकी बात नहीं सुन सकते. कृपया किसान की भी सुनिए Folded hands जय हिंद

वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने भी किसानों का समर्थन किया और अपील कर दी कि उनके हक में काम किया जाना चाहिए। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए किसानों का समर्थन किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.