Move to Jagran APP

भारत की हार पर बोले हरभजन सिंह, विराट कोहली का किया समर्थन

भारतीय टीम केपटाउन में 208 और सेंचुरियन में 287 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 20 Jan 2018 10:21 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jan 2018 01:53 PM (IST)
भारत की हार पर बोले हरभजन सिंह, विराट कोहली का किया समर्थन
भारत की हार पर बोले हरभजन सिंह, विराट कोहली का किया समर्थन

कोलकाता, पीटीआइ। ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि सेंचुरियन टेस्ट के लिए चयन प्रक्रिया पर आलोचना झेल रहे विराट कोहली का पूर्ण समर्थन किया जाना चाहिए, क्योंकि कप्तान के तौर पर यह उनका विदेश का पहला चुनौतीपूर्ण दौरा है। भारतीय टीम केपटाउन में 208 और सेंचुरियन में 287 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण के आगे चरमरा गई, जिससे वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है।

loksabha election banner

कोहली ने दूसरे टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल नहीं किया, जबकि इस तेज गेंदबाज ने केपटाउन में अच्छा प्रदर्शन किया था और अभी तक अंतिम एकादश में अजिंक्य रहाणे को शामिल नहीं किया है। हरभजन ने कहा, ‘हर कोई सुधार करना चाहता है। इस समय टीम को समर्थन की जरूरत है। हम उम्मीद के अनुरूप नहीं खेले हैं। शायद अगली बार खेलें। यह दौरा सीखने के लिए अच्छी चीज है। उम्मीद है कि हम मजबूती से वापसी करेंगे। उन्हें एक-दूसरे का समर्थन करने की जरूरत है।’

कोहली के पास जहां मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण है, जिसमें उन्हें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का पूरा समर्थन मिल रहा है। हालांकि, हरभजन ने भारतीय कप्तान की तुलना पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से करने से इन्कार कर दिया। हरभजन ने कहा, ‘मैं तुलना नहीं करना चाहता।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.