नई दिल्ली। इंग्लैंड में होने वाले अगले विश्व कप के लिए टर्बनेटर हरभजन सिंह ने अपनी पसंद की 15 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान किया। अपनी टीम में भज्जी ने दो ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया है जो भारतीय वनडे टीम का नियमित हिस्सा नहीं रहे हैं साथ ही उन्होंने अपनी टीम में एक ऐसे युवा खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है जिसे टीम का भविष्य कहा जा रहा है। 

हरभजन सिंह ने अपनी टीम में रिषभ पंत को शामिल नहीं किया है जिनके बारे में गावस्कर और गांगुली जैसे खिलाड़ी कह चुके हैं कि इन्हें विश्व कप टीम में शामिल किया जाना चाहिए। पंत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था शायद इस वजह से भज्जी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल नहीं किया। उन्होंने अपनी टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव और ऑलराउंडर विजय शंकर को जगह दी है। वहीं टीम के अन्य ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को उन्होंने संभावित खिलाड़ी के तौर पर अपनी लिस्ट में शामिल हैं। 

हरभजन सिंह ने बल्लेबाज के तौर पर टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायडु, धौनी, केदार जाधव व दिनेश कार्तिक को जगह दी है। वहीं गेंदबाजों के तौर पर जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, उमेश यादव, विजय शंकर, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल शामिल हैं। टीम में धौनी के लिए रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक हैं। भज्जी ने इस टीम के संतुलन पर पूरा ध्यान दिया है। 

इस टीम में उमेश यादव को इस वजह से जगह दी गई है क्योंकि उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन गेंदबाजी की थी और अपनी टीम को खिताब दिलाने में कमाल की भूमिका निभाई थी। उमेश ने विदर्भ के लिए इस सीजन में चार मैच खेले और कुल 24 विकेट लिए। विजय शंकर ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी। हालांकि वो गेंदबाजी में कोई कमाल नहीं दिखा सके लेकिन वो टीम के लिए तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के तौर पर फायदेमंद साबित हो सकते हैं। 

अगले विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम-

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव, विजय शंकर। 

संभावित खिलाड़ी- रवींद्र जडेजा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप