Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के चयन पर युवी व भज्जी ने दी प्रतिक्रिया, इन खिलाड़ियों को मौका मिलने से गदगद

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन पर पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। दोनों ने कुलदीप और हुड्डा समेत अन्य खिलाड़ियों के चयन पर खुशी जताई है। इरफान पठान ने भी दीपक हुड्डा को बधाई दी है।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 01:59 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 01:59 PM (IST)
वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के चयन पर युवी व भज्जी ने दी प्रतिक्रिया, इन खिलाड़ियों को मौका मिलने से गदगद
पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। चाइना मैन स्पिनर कुलदीप यादव की घुटने के आपरेशन के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है। वहीं, युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई, तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और आलराउंडर दीपक हुड्डा को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए चुना गया। टीम के चयन पर पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। दोनों ने कुलदीप और हुड्डा समेत अन्य खिलाड़ियों के चयन पर खुशी जताई है। 

loksabha election banner

हाल ही में क्रिकेट से सभी प्रारूप से संन्यास लेने वाले हरभजन सिंह ने कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा के चयन पर खुशी जताई। उन्होंने कहा, 'कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा को टीम में देखकर बहुत अच्छा लगा। चयनकर्ताओं ने बहुत बढ़िया काम किया।' 

वहीं युवराज सिंह ने कुलदीप यादव, वाशिंग्टन सुंदर, दीपक हुड्डा और रितुराज गायकवाड़ के चयन पर खुशी जताई। उन्होंने कहा, 'कुलदीप यादव, वाशिंग्टन सुंदर, दीपक हुड्डा और रितुराज गायकवाड़ को टीम में देखकर अच्छा लगा। वे इसके हकदार थे।'

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने दीपक हुड्डा को भारतीय टीम में शामिल होने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा,'आप मुश्किल दौर से बाहर आए। ऐसे ही लड़ते रहे। प्रदर्शन करते रहे। दीपक हुड्डा आप पर बहुत गर्व है। बधाई। मौके का पूरा फायदा उठाएं। रवि बिश्नोई और अवेश खान को भी बधाई।'

बीसीसीआइ की सीनियर चयन समिति ने बुधवार को वनडे और टी-20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम चुनी। चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर नहीं जा पाने वाले रोहित शर्मा टीम की अगुआई करेंगे। पूर्व कप्तान विराट कोहली को दोनों टीम में रखा गया। आलराउंडर वेंकेटश अय्यर को दक्षिण अफ्रीका में लचर प्रदर्शन के कारण वनडे टीम में नहीं चुना गया। उनकी जगह आलराउंडर दीपक हुड्डा को टीम में रखा गया।

हालांकि, वेंकटेश को टी-20 टीम में जगह मिली है। हुड्डा को इससे पहले श्रीलंका में निदहास ट्राफी के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। वाशिंगटन सुंदर कोरोना के कारण दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर नहीं जा पाए थे और अब उनकी दोनों टीम में वापसी हुई है जबकि रविचंद्रन अश्विन दोनों सीरीज से बाहर कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.