Move to Jagran APP

Covid 19: हरभजन सिंह और गीता बसरा जालंधर में 5000 गरीब परिवारों को देंगे राशन

Harbhajan singh will give ration to 5000 poor family कोविड 19 की वजह से आर्थिक तंगी से गुजर रहे 5000 परिवारों को भज्जी ने राशन देेने का संकल्प लिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 07:28 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 07:28 PM (IST)
Covid 19: हरभजन सिंह और गीता बसरा जालंधर में 5000 गरीब परिवारों को देंगे राशन
Covid 19: हरभजन सिंह और गीता बसरा जालंधर में 5000 गरीब परिवारों को देंगे राशन

नई दिल्ली, प्रेट्र। Harbhajan singh will give ration to 5000 poor family: भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने शहर जालंधर में 5000 गरीब परिवारों को राशन देने का वादा किया है। कोविड 19 महामारी की वजह से कई गरीब परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और उनके सामने खाने-पीने की बड़ी समस्या है। भज्जी ने ये बड़ा फैसला उस वक्त में किया है जब पूरी दुनिया कोरोना के संक्रमण से जूझ रहा है और भारत में भी ये एक बड़ी समस्या के तौर पर सामने आया हुआ है। 

loksabha election banner

खबर लिखे जाने तक भारत में 70 से ज्यादा लोग इसकी वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 3000 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। भज्जी ने कहा कि भगवान की दुआ से मैं और मेरी पत्नी गीता जालंधर में रहने वाले 5000 गरीब परिवारों को राशन देंगे जो इस वक्त लॉकडाउन की वजह से खाने-पीने की की चीजों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम जितना हो सकता है इस मुश्किल वक्त में अपने शहर के लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। 

भज्जी इस वक्त मुंबई में हैं और जब उनसे पूछा गया कि यहां से वो ये सब कैसे मैनेज कर पाएंगे तो उन्होंने कहा कि मैं इससे पहले दौलतपूरी में था और वहां पर मेरे करीबी मित्रों ने इस क्षेत्र में 500 गरीब परिवारों में सूखा राशन वितरित किया। मैंने व्यक्तिगत तौर पर जालंधर के डीसी से बात की है और मेरे मित्र उनके कहे के मुताबिक इस काम को अंजाम देंगे। इसके अलावा हम लगातार वैसे लोगों को खाना देंगे जिनके पास इस वक्त नौकरी और रहने को घर नहीं है। ऐसा हम स्थिति के सामान्य होने तक करते रहेंगे। 

भज्जी ने बताया कि जो वस्तुएं गरीब लोगों को दी जाएंगी उसमें पांच किलो चावल, आटा, तेल और खाना बनाने के लिए जरूरी अन्य समान भी मौजूद होगा। मुझे अपने शहर जालंधर से काफी लगाव है और मैं मुंबई और जालंधर दोनों ही शहरों को अपना वक्त देता हूं। मैं अपने शहर के लोगों को ऐसी स्थिति में नहीं देख सकता। क्रिकेट से मुझे काफी कुछ मिला है और मैं जो कर रहा हूं वो कुछ भी नहीं है। भज्जी ने कहा कि इस काम में सहयोग के लिए मैं पंजाब पुलिस और अपने मित्रों का धन्यवाद अदा करता हूं। हालांकि इसकी शुरुआत अच्छे तरीके से हुई है, लेकिन अभी काफी सारे काम बाकी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.