Move to Jagran APP

BCCI ने जन्मदिन पर शेयर किया राहुल द्रविड़ की तूफानी 153 रन की पारी का वीडियो

वनडे में Rahul Dravid की सबसे बड़ी 153 रन की पारी बेहद आतिशी थी जिसका वीडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनके जन्मदिन पर शेयर किया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 02:48 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 02:48 PM (IST)
BCCI ने जन्मदिन पर शेयर किया राहुल द्रविड़ की तूफानी 153 रन की पारी का वीडियो
BCCI ने जन्मदिन पर शेयर किया राहुल द्रविड़ की तूफानी 153 रन की पारी का वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को मिस्टर भरोसेमंद बुलाया जाता था। उनको मैदान पर भारत के लिए उपयोगी पारी खेलने के लिए यह नाम मिला था। टेस्ट में धीमी पारियां खेलने के लिए मशहूर द्रविड़ के नाम वनडे में महज 22 गेंद पर अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड है। वनडे में उनकी सबसे बड़ी 153 रन की पारी बेहद आतिशी थी जिसका वीडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनके जन्मदिन पर शेयर किया है।

loksabha election banner

दशको तक भारतीय मिडिल ऑर्डर की जान रहे राहुल द्रविड़ के नाम टेस्ट क्रिकेट में कई बड़ी पारियां हैं। वनडे में 12 शतक जमाने वाले इस धुरंधर के नाम एक ऐसा पारी है जिसे देखने के बाद किसी को भी हैरानी होती है। द्रविड़ के जन्मदिन पर बीसीसीआई ने उनके वनडे करियर की सबसे आक्रामक और बड़ी पारी का वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो न्यूजीलैंड के खिलाफ खिलाफ नवंबर 1999 में द्रविड़ द्वारा खेली गई 153 की आतिशी पारी का है।

द्रविड़ की वनडे में सबसे बड़ी पारी

साल 1999 में राहुल द्रविड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में 153 रन की पारी खेली थी। इस पारी के दौरान उन्होंने 15 चौके और 2 शानदार छक्के लगाए थे। 100 की स्ट्राइक रेट से इस मैच में द्रविड़ ने बल्लेबाजी की थी जो उनकी ज्यादातर पारियों से बिल्कुल अलग थी।

सचिन के साथ यादगार साझेदारी

इस मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 50 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 376 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। भारत को 10 रन के स्कोर पर सौरव गांगुली के रूप में पहला झटका लगा था। इसके बाद मैदान पर आए राहुल द्रविड़ ने सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर 331 रन की साझेदारी निभाई थी। सचिन ने 150 गेंद पर 186 रन की पारी खेली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.