नई दिल्ली, प्रेट्र। कोविड--19 महामारी के कारण इस वक्त पूरे भारत के लोगों को घर पर रहना मजबूरी बन गई है। ऐसे में भारतीय क्रिकेटर भी घर पर रहने को मजबूर हैं। न्यूजीलैंड के खराब दौरे को भुलाकर खुदको अच्छे से तैयार कर रही टीम इंडिया के खिलाड़ी घर पर भी अपनी रूटिन फॉलो कर रहे हैं। भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी ने कहा कि वह इस समय का इस्तेमाल साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे की तैयारी के लिए कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड में भारत को टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त मिली जिसमें लचर बल्लेबाजी अहम रही। प्रैक्टिस मैच में शतक बनाने वाले हनुमा विहारी टेस्ट मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए। दो मैचों की चार पारियों में हनुमा महज 86 रन ही बना पाए। 

विहारी पिछले न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कहा "मैं इस समय का इस्तेमाल अपनी फिटनेस के अलावा काउंटी क्रिकेट और 2020 के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कौशल निखारने में कर रहा हूं। हालांकि अभी खेलों के शुरू होने को लेकर काफी अनिश्चितता है लेकिन मध्य क्रम के बल्लेबाज ने कहा कि वह उम्मीद लगाए हैं।" 

उन्होंने कहा "मानसिक रूप से मैं खुद को सकारात्मक और व्यस्त रखने की भरसक कोशिश कर रहा हूं। मेरे लिए चुनौती होगी क्योंकि अगले तीन--चार महीने कोई क्रिकेट नहीं होगा। मैंने इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में एक टीम के साथ करार किया है जिसमें मेरा अनुबंध अगस्त के अंत से शुरू होगा। मैं उम्मीद लगाए हूं।"

हालांकि इस ब्रेक के दौरान वह अपनी शादी की पहली सालगिरह पत्नी के साथ मना पाएंगे जो व्यस्त क्रिकेट कैलेंडर की वजह से नहीं हो पाता। उन्होंने कहा "इस ब्रेक की एक अच्छी चीज यह है कि मैं 19 मई को अपनी शादी की पहली सालगिरह पत्नी के साथ मना पाऊंगा।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस