Move to Jagran APP

हनुमा विहारी का खुलासा, बताया- विराट की वजह से कैसा रहता है ड्रेसिंग रूम का माहौल

हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। हनुमा विहारी ने बताया है कि विराट कोहली की वजह से ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा रहता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 05:49 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 05:49 PM (IST)
हनुमा विहारी का खुलासा, बताया- विराट की वजह से कैसा रहता है ड्रेसिंग रूम का माहौल
हनुमा विहारी का खुलासा, बताया- विराट की वजह से कैसा रहता है ड्रेसिंग रूम का माहौल

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया बैटिंग ऑलराउंडर हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। हनुमा विहारी ने बताया है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की वजह से ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा रहता है। हनुमा विहारी वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे, जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर अच्छे खासे रन बनाए थे। 

loksabha election banner

इंग्लैंड के बाद अपने दूसरे विदेशी दौरे पर गए हनुमा विहारी ने भारतीय टीम का आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दमदार आगाज कराया और अपने करियर की पहली टेस्ट सेंचुरी ठोकी। कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जिस खिलाड़ी से सबसे ज्यादा इम्प्रेस हुए वो खिलाड़ी हनुमा विहारी थी।

विराट ने की थी विहारी की तारीफ

आखिरी टेस्ट मैच की पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में विराट कोहली ने कहा था कि ड्रेसिंग रूम में हनुमा विहारी ने सभी को प्रभावित किया है। जब भी दाएं हाथ के बल्लेबाज हनुमा विहारी क्रीज पर होते थे तो ड्रेसिंग रूम में एक शांति भरा अनुभव होता था कि ये खिलाड़ी लंबा खेलेगा इसलिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

प्रेरणा हैं विराट कोहली- हनुमा

इसी कड़ी में अब हनुमा विहारी ने भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम के वातावरण को लेकर एक इंटरव्यू में कहा है, "उन्होंने (विराट कोहली) अपनी टीम के लिए अपने काम की वजह से फील्ड पर ही नहीं, बल्कि फील्ड से बाहर भी उदाहरण पेश किए हैं। खासतौर पर वे युवा खिलाड़ियों के लिए ड्रेसिंग रूम में प्रेरणा की तरह हैं। जब हम उनकी ओर देखते हैं तो हमें एक आइडल और एक ऐसा व्यक्तित्व नज़र आता है जिसे हम फॉलो कर सकें।"

ये भी पढ़ेंः इस भारतीय खिलाड़ी ने गुस्से की आग से टैलेंट ही नहीं अपना करियर भी किया है तबाह!

हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के लिए अभी तक सिर्फ 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसकी 11 पारियों में 45.6 के औसत से 456 रन बनाए हैं। हनुमा विहारी 11 पारियों में से 1 में शतक और 3 पारियों में अर्धशतक ठोक चुके हैं। इन 6 मैचों की 9 पारियों में हनुमा विहारी ने 5 विकेट भी चटकाए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.