नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया बैटिंग ऑलराउंडर हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। हनुमा विहारी ने बताया है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की वजह से ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा रहता है। हनुमा विहारी वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे, जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर अच्छे खासे रन बनाए थे। 

इंग्लैंड के बाद अपने दूसरे विदेशी दौरे पर गए हनुमा विहारी ने भारतीय टीम का आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दमदार आगाज कराया और अपने करियर की पहली टेस्ट सेंचुरी ठोकी। कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जिस खिलाड़ी से सबसे ज्यादा इम्प्रेस हुए वो खिलाड़ी हनुमा विहारी थी।

विराट ने की थी विहारी की तारीफ

आखिरी टेस्ट मैच की पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में विराट कोहली ने कहा था कि ड्रेसिंग रूम में हनुमा विहारी ने सभी को प्रभावित किया है। जब भी दाएं हाथ के बल्लेबाज हनुमा विहारी क्रीज पर होते थे तो ड्रेसिंग रूम में एक शांति भरा अनुभव होता था कि ये खिलाड़ी लंबा खेलेगा इसलिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

प्रेरणा हैं विराट कोहली- हनुमा

इसी कड़ी में अब हनुमा विहारी ने भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम के वातावरण को लेकर एक इंटरव्यू में कहा है, "उन्होंने (विराट कोहली) अपनी टीम के लिए अपने काम की वजह से फील्ड पर ही नहीं, बल्कि फील्ड से बाहर भी उदाहरण पेश किए हैं। खासतौर पर वे युवा खिलाड़ियों के लिए ड्रेसिंग रूम में प्रेरणा की तरह हैं। जब हम उनकी ओर देखते हैं तो हमें एक आइडल और एक ऐसा व्यक्तित्व नज़र आता है जिसे हम फॉलो कर सकें।"

ये भी पढ़ेंः इस भारतीय खिलाड़ी ने गुस्से की आग से टैलेंट ही नहीं अपना करियर भी किया है तबाह!

हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के लिए अभी तक सिर्फ 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसकी 11 पारियों में 45.6 के औसत से 456 रन बनाए हैं। हनुमा विहारी 11 पारियों में से 1 में शतक और 3 पारियों में अर्धशतक ठोक चुके हैं। इन 6 मैचों की 9 पारियों में हनुमा विहारी ने 5 विकेट भी चटकाए हैं।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप