Move to Jagran APP

एशेज: स्वान ने इंग्लैंड को दिया जीत का मंत्र, ऑस्ट्रेलिया को चित करने के लिए करो ये काम

एशेज सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर से ब्रिसबेन में शुरू हो रहा है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 16 Nov 2017 10:27 AM (IST)Updated: Thu, 16 Nov 2017 10:28 AM (IST)
एशेज: स्वान ने इंग्लैंड को दिया जीत का मंत्र, ऑस्ट्रेलिया को चित करने के लिए करो ये काम
एशेज: स्वान ने इंग्लैंड को दिया जीत का मंत्र, ऑस्ट्रेलिया को चित करने के लिए करो ये काम

लंदन, एएफपी। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा कि अगर इंग्लैंड को मौका मिला तो वह एशेज जीतकर ऑस्ट्रेलियाई प्रशसंकों का मुंह बंद कर देगा। 2013-14 में एशेज सीरीज के दौरान संन्यास लेने वाले स्वान के मुताबिक, ब्रिसबेन के गाबा में अविश्वसनीय शोर होता है, इतना शायद रीयल मैड्रिड के घरेलू प्रशंसकों भी न करते हों।

loksabha election banner

एशेज सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर से ब्रिसबेन में शुरू हो रहा है। हालांकि इंग्लैंड एशेज सीरीज का गत विजेता है लेकिन उससे पहले की तीन सीरीज में से दो में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 5-0 से उसका सफाया किया था। स्वान 2010-11 में 3-1 से सीरीज जीतने वाले इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों के शोर को रोकने का एक ही तरीका है कि आप उनके ऊपर हावी हो जाओ।’

स्वान ने कहा, ‘जैसे ही आप उन पर हावी होंगे, वे तेजी से खुद ही अपना रवैया बदलेंगे लेकिन जाहिर तौर पर उनके ऊपर हावी होना मुश्किल काम है। ब्रिसबेन का विकेट दुनिया का सबसे अद्भुत विकेट है। यह पर्थ से भी ज्यादा अद्भुत और तेज है। यहां की पिच में काफी ज्यादा सीम रहती है, खासकर शुरू में। इंग्लैंड को स्लिप में कैच लेने होंगे।’इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉ भी स्वान की इस बात से सहमत हैं कि ब्रिसबेन का मैदान दौरा करने वाली टीमों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है।

रेनशॉ के पक्ष में आए लियोन

घरेलू शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भले ही ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ के एशेज में दावेदारी करने पर सवाल उठ रहे हों, उनके सहयोगी नाथन लियोन उनके पक्ष में आए हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया को रेनशॉ की निजता का सम्मान करना चाहिए। रेनशॉ ने प्रथम श्रेणी मैच में क्वींसलैंड की और से छह पारियों में 70 रन बनाए। वह टेस्ट की पिछली नौ पारियों में अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को पहले टेस्ट के लिए टीम का एलान करेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.