Move to Jagran APP

World Cup 2019: इंग्लैंड के साथ फाइनल मैच को लेकर कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

ICC cricket world cup 2019 भारत अगर पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हरा देता है तो खिताबी मुकाबले में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 11:30 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 12:11 AM (IST)
World Cup 2019: इंग्लैंड के साथ फाइनल मैच को लेकर कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान
World Cup 2019: इंग्लैंड के साथ फाइनल मैच को लेकर कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

विशेष संवाददाता, मैनचेस्टर। भारत के कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विश्व कप लीग चरण में मेजबान टीम के खिलाफ हार के दौरान भगवान इंग्लैंड के साथ थे, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि अगर टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों टीमें दोबारा भिड़ती हैं तो वह उनके साथ होंगे।

loksabha election banner

भारत अगर पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हरा देता है तो खिताबी मुकाबले में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। भारत ने लीग चरण में सात जीत के साथ शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इंग्लैंड एकमात्र टीम थी जिसने लीग चरण के दौरान भारत को हराया था। खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे इंग्लैंड ने करो या मरो के मुकाबले में भारत को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखी थी।

आइसीसी द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में शास्त्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि उस दिन भगवान इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में थे। उम्मीद करता हूं कि अगर हम अगले मैच में इंग्लैंड से खेलेंगे तो वह हमारे ड्रेसिंग रूम में होंगे।' शास्त्री ने टूर्नामेंट के मौजूदा शीर्ष स्कोरर रोहित शर्मा की भी जमकर तारीफ की जो टूर्नामेंट में पांच शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि रोहित महानतम वनडे खिलाडि़यों में से एक हैं। वह इस प्रतियोगिता में रन बनाते हैं या नहीं, वषरें से उसके रिकॉर्ड पर नजर डालिए। वनडे मैचों में तीन दोहरे शतक। शास्त्री ने कहा कि किसी ने ऐसा नहीं किया है। शीर्ष क्रम में उसने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। उसकी फॉर्म हैरानी की बात नहीं है। इस तरह की फॉर्म में आने के लिए अगर वह विश्व कप को चुनते हैं तो कोच के रूप में मुझे खुशी होगी।

रोहित की फॉर्म का भारत को फायदा हुआ हैं। उन्होंने सेमीफाइनल से पहले लगातार तीन शतक जड़े हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में रोहित के शतक को उनके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन में से एक बताते हुए शास्त्री ने कहा कि वह कड़ा विकेट था। गेंद समान गति से नहीं आ रही थी (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ)। इसलिए मैंने सोचा कि यह रोहित के सभी वनडे अंतरराष्ट्रीय शतकों में विशेष पारी है। मुझे लगता है कि यह उसकी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.