Move to Jagran APP

ग्लेन टर्नर ने कहा, केन विलियमसन मुश्किल हालात में विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज

न्यूजीलैड के पूर्व कप्तान ग्लेन टर्नर ने कठिन परिस्थिति में बल्लेबाजी के लिए विराट की जगह विलियमसन को चुना है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 07:23 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 08:07 PM (IST)
ग्लेन टर्नर ने कहा, केन विलियमसन मुश्किल हालात में विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज
ग्लेन टर्नर ने कहा, केन विलियमसन मुश्किल हालात में विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को मौजूदा वक्त में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड से टेस्ट कप्तान जो रूट का नाम आता है। न्यूजीलैड के पूर्व कप्तान ग्लेन टर्नर ने कठिन परिस्थिति में बल्लेबाजी के लिए विराट की जगह विलियनसन को चुना है।

loksabha election banner

73 साल के पूर्व कीवी दिग्गज ने डबलिन में टेलीग्राफ से बात करते हुए कहा, टैलेंटेड बल्लेबाजों के बीच का अंतर उनके खेलने की परिस्थिति के मुताबिक तय होता है जिसमें उनको डाला गया हो, इसके साथ ही उनका व्यक्तित्व भी जुड़ा होता है।

टेलीग्राफ इंडिया के मुताबिक, कोहली जब तैयार हो रहे थे तो उनको सीमिंग पिच पर काफी कम खेलना का मौक मिला। ऐसी स्थिति से उनका कम सामना हुई जहां लगातार गेंद स्विंग करती रहती हो। दूसरी तरफ विलियमसन का अनुभव ज्यादातर ऐसी ही परिस्थितियों से हुआ।

कोहली का सामना ऐसी पिच से ज्यादा हुआ जो टर्न लेती थी जिसकी वजह से वह घुमाव लेती हुई पिच पर खेलने के ज्यादा आदी हैं। ऐसी परिस्थिति जहां गेंद कम स्विंग करती हो या सीम ज्यादा ना हो तो उनके लिए गेंदबाजों पर हावी होकर खेलना का मौका होता है।

विलियमसन के मुकाबले कोहली का व्यक्तित्व ज्यादा आक्रामक और कंडीशन के मुताबिक होता है। लेकिन इससे किसी और की सफलता कम नहीं हो जाती है। उनके अंदर की प्रेरणा सफलता की तरफ ले जाती है।

"मैं कहना चाहूंगा कि मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करने के लिए कोहली की जगह विलियमसन के साथ जाउंगा। जहां बल्लेबाजी की स्थिति बेहतर हो उस जगह कोहली कहीं ज्यादा आक्रामक होते हैं इसी वजह से उनकी टीम को कहीं ज्यादा उनके हक में फैसले मिलते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.