नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Australia1st ODI मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेली। एक समय ऐसा लग रहा था कि कंगारू टीम विशाल स्कोर हासिल करेगी, लेकिन कप्तान आरोन फिंच के बाद मार्कस स्टोइनिस आउट हो गए तो ऐसा लगा कि भारतीय टीम मैच में वापसी कर लेगी। हालांकि, ऐसा नहीं, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेलकर भारत की नाक में दम किया, लेकिन इसी दौरान भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल से उन्होंने माफी भी मांगी थी। इसके पीछे का कारण बड़ा ही दिलचस्प है, जिसके बारे में आपका जानना जरूरी है।  

दरअसल, IPL 2020 में ग्लेन मैक्सवेल केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए खेले थे। आइपीएल से ठीक पहले मैक्सवेल ने कंगारू टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ा था, जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 77 रन की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, जब वे आइपीएल में आए तो एक अलग मैक्सवेल दिखे, जो रनों के साथ-साथ विकेटों के लिए तरसे। बाद में उनको टीम से ड्रॉप कर दिया गया। ऐसा ही हाल न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम के साथ भी था, जो आइपीएल में पंजाब की टीम के लिए न तो रन बना पाए और न ही टीम को सफलता दिला पाए, लेकिन जैसे ही वे फिर से अपने-अपने देशों के लिए खेलने लगे तो अलग क्रिकेटर की तरह नजर आए। 

ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत के खिलाफ 19 गेंदों में 45 रन की तूफानी पारी खेली और जेम्स नीशम ने अपने देश के लिए 24 गेंदों में 48 रन की मैच जिताऊ पारी खेली तो एक फैन ने ट्विटर पर केएल राहुल का मीम शेयर किया, जिसमें वे मैक्सवेल और नीशम ने नाखुश नजर आ रहे हैं। इसी को रिट्वीट करते हुए जेम्स नीशम ने लिखा कि ये सही बात है। वहीं, मैक्सवेल ने बताया कि मैंने इसके लिए केएल राहुल से मैच के दौरान माफी मांगी। इस ट्वीट में मैक्सवेल ने हैशटैग करते हुए लिखा है किंग्स इलेवन पंजाब के दोस्त"  

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021