Move to Jagran APP

दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कप्तानी तो गौतम गंभीर ने कसा तंज, लिखा- 'विरासत खत्म होने में एक मिनट ही लगते हैं'

IPL 2020 केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मुंबई के खिलाफ होने वाले आठवें मैच से ठीक पहले टीम की कप्तानी छोड़ दी। अब टीम की कमाल इयोन मोर्गन को सौंपी गई है और वो ही टीम को लीड करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 04:38 PM (IST)
दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कप्तानी तो गौतम गंभीर ने कसा तंज, लिखा- 'विरासत खत्म होने में एक मिनट ही लगते हैं'
IPL 2020 कोलकाता नाइट राइडर्स टीम (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस सीजन के सात मैचों के बाद टीम की कप्तानी छोड़ दी। इन सात मैचों में केकेआर 4 मैचों में जीत मिली और 3 में हार और अभी तक की बात करें तो ये टीम अंक तालिका में चौथे नंबर पर है। हालांकि, इस प्रदर्शन को खराब नहीं कहा जा सकता, लेकिन इस दौरान दिनेश कार्तिक की कप्तानी और खास तौर पर उनकी बल्लेबाजी को लेकर काफी सवाल खड़े हुए। कार्तिक पिछले 7 मैचों में सिर्फ एक ही अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे थे। 

loksabha election banner

दिनेश कार्तिक ने शायद ये फैसला अपने प्रदर्शन पर ध्यान देने के लिए किया है और अब केकेआर के लिए कप्तान की भूमिका इयोन मोर्गन निभाएंगे, जो इंग्लैंड को 2019 वनडे वर्ल्ड कप दिला चुके हैं। हालांकि, केकेआर के दृष्टिकोण से ये सही भी होगा, क्योंकि आने वाले 7 मैच इस टीम के लिए भी अहम होंगे। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए टीम को आगे के मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा। 

दिनेश कार्तिक के कप्तान छोड़ने के बाद केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने एक ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है। गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, विरासत बनाने में कई साल लग जाते हैं, लेकिन इसे खत्म होने में एक मिनट लगता है। हालांकि, गंभीर ने ऐसा क्यों लिखा है और किस पर निशाना साधा है, ये साफ नहीं है।  

केकेआर की बात करें तो ये टीम गौतम गंभीर की कप्तानी में ही दो बार आइपीएल खिताब जीत चुकी है। साल 2018 में दिनेश कार्तिक को गौतम गंभीर के टीम छोड़ने के बाद ही कप्तानी सौंपी गई थी। इसके बाद टीम का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। वहीं, इस बार भी टीम को चार जीत बेशक मिली है, लेकिन टीम के कई स्टार खिलाड़ी खास तौर पर आंद्रे रसेल के प्रदर्शन ने निराश किया है। अब केकेआर का अगला मैच मुंबई के साथ होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.