Move to Jagran APP

कोहली की कप्तानी पर गंभीर ने किया तीखा प्रहार, कहा- रणनीति बनाने में सक्षम नहीं हैं विराट

गंभीर ने कहा कि रणनीति बनाने के मामले में विराट कोहली सक्षम कैप्टन नहीं हैं। वो एनर्जी और पैशन के नजरिए से बेस्ट कप्तान हो सकते हैं लेकिन जहां तक बात मैच को पढ़ने और टैक्टिस की आती है वो उतने सक्षम नहीं दिखते जितना होना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 04:48 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 09:03 PM (IST)
कोहली की कप्तानी पर गंभीर ने किया तीखा प्रहार, कहा- रणनीति बनाने में सक्षम नहीं हैं विराट
विराट कोहली आरसीबी के खिलाड़ियों के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं और हर जगह उन्होंने ये बात साबित भी की है। बात चाहे आइपीएल की हो या फिर इंटरनेशनल लेवल की विराट के आंकड़े ये जाहिर करते हैं कि वो कितने शानदार बल्लेबाज हैं, लेकिन बतौर कप्तान आइपीएल में वो फेल ही रहे। उनके उपर ये दाग ताउम्र लगा रहेगा कि वो अपनी कप्तानी में इस टीम को एक बार भी खिताब नहीं दिला पाए। आइपीएल 2021 के एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को केकेआर के हाथों हार मिली और ये टीम बाहर हो गई। आरसीबी के इस तरह से बाहर होने के बाद टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर जमकर निशाना साधा। 

loksabha election banner

गंभीर ने क्रिकइन्फो पर बात करते हुए कहा कि रणनीति बनाने के मामले में विराट कोहली सक्षम कैप्टन नहीं हैं। वो एनर्जी और पैशन के नजरिए से बेस्ट कप्तान हो सकते हैं, लेकिन जहां तक बात मैच को पढ़ने और टैक्टिस की आती है वो उतने सक्षम नहीं दिखते जितना होना चाहिए। उन्होंने आरसीबी की कप्तानी लंबे समय तक की और इस दौरान सबकुछ उन्हें ही करना था। टीम को अपने हिसाब से बनाना भी उनकी जिम्मेदारी थी, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाए। टी20 क्रिकेट में आपको गेम से आगे रहने की जरूरत होती है ना कि गेम से साथ। 

उन्होंने लो स्कोरिंग मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि जब आपके पास स्कोर कम होता है तब आपको गेंद से एक कदम आगे रहने की जरूरत होती है। हमने ये भी देखा कि किस तरह से डेनियल क्रिस्टियन के एक ओवर ने मैच को किस तरह से बदल दिया। अगर उनके उस ओवर में 22 रन नहीं बनते तो आरसीबी शायद मैच बचा ले जाता। केकेआर के खिलाफ डेनियल ने एक ओवर में 22 रन दिए थे और यहीं से मैच पलट गया था और कोहली ने भी मैच के बाद ये बात कही थी कि इस ओवर की वजह से मैच पलट गया था। ये टीम की हार की सबसे बड़ी वजह बनी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.