Move to Jagran APP

युवराज बिल्कुल सही कह रहे हैं, टीम इंडिया में रोल मॉडल की कमी - गंभीर

गंभीर ने कहा मैं युवराज सिंह के साथ सहमत हूं। इस वक्त की भारतीय क्रिकेट टीम में रोल मॉडल्स की कमी है जैसा 2000 में हुआ करते थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 09:25 PM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 09:25 PM (IST)
युवराज बिल्कुल सही कह रहे हैं, टीम इंडिया में रोल मॉडल की कमी - गंभीर
युवराज बिल्कुल सही कह रहे हैं, टीम इंडिया में रोल मॉडल की कमी - गंभीर

मुंबई, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने हाल ही में कहा था कि टीम में इस वक्त ऐसे खिलाड़ी कम हैं जिनको युवा रोल मॉडल मान सके। रोहित शर्मा और विराट कोहली को छोड़कर कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो तीनों फॉर्मेट में लगातार खेलता हो। पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भी युवी की बात से सहमति जताई है।

loksabha election banner

युवराज सिंह ने रोहित शर्मा के इंस्टाग्राम चैट पर इस बात को कहा था कि अब टीम में सीनियर और जूनियर के बीच वो बात नहीं रह गई। सम्मान पहले जैसा नहीं रह गया जूनियर अपने सीनियर को कुछ भी कह सकते हैं। जबकि हमारे समय में सबको सोच समझ कर बोलना पड़ता था। सम्मान की रेखा बहुत ही पतली हो गई है। इस वक्त टीम में ऐसे खिलाड़ियों की कमी है जिनको युवा अपना रोल मॉडल मान सकें।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्ट्स पर बात करते हुए गौतम गंभीर ने बई युवराज की बात को सही ठहराया। उन्होंने कहा, "मैं युवराज सिंह के साथ सहमत हूं। इस वक्त की भारतीय क्रिकेट टीम में रोल मॉडल्स की कमी है जैसा 2000 में हुआ करते थे। हमारे पास द्रविड़, कुंबले, सौरव और सचिन थे टीम को गाइड करने के लिए।" 

"टीम में आपके आस पास सीनियर खिलाड़ियों का होना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। ऐसे जो आपको बुरे वक्त में मदद पहुंचा सके। मुझे नहीं लगता मौजूदा टीम में इस वक्त ऐसे खिलाड़ी हैं। वो सीनियर जो अपने मतलब को परे रखकर युवाओं की मदद कर सकें।" 

कुछ दिन पहले चैट के दौरान रोहित शर्मा ने युवराज से पूछा था, पाजी आपको क्या लगता है आज की टीम और आपके समय की टीम जिसमें आप खेलते थे उसमें क्या फर्क है।

युवराज ने जवाब में कहा था, "हम अपने सीनियर्स को देखकर चलते थे। आज के जैसे नहीं था सीनियर्स का सम्मान करते थे। उनको कुछ भी बोलने से पहले सोचना पड़ता था। आज की टीम अलग है यहां सम्मान की रेखा काफी पतली है जूनियर कुछ भी बोल जाते हैं। इस वक्त टीम में आप और विराट ही जो तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.