नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास को लेकर आईसीसी विश्व कप के बाद से ही लगातार बातें की जा रही है। तमाम दिग्गज इसे धौनी का निजी मामले बताते हैं लेकिन साथ ही अपनी राय देने से भी नहीं चूकते। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने साफ कहा है कि अगर भारत के लिए खेलना है तो फिर धौनी को सारे मैच खेलने चाहिए, ऐसे अपनी पसंद से किसी सीरीज को नहीं चुन सकते हैं।

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप में धौनी की धीमी बल्लेबाजी की वजह से उनकी काफी आलोचना हुई थी। विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई सीरीज से उन्होंने नाम वापस ले लिया था, वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई टीम में भी वह शामिल नहीं हैं।

गंभीर ने धौनी के संन्यास पर कहा, “मैंने हमेशा ही कहा है कि किसी के संन्यास लेने का फैसला उसका अपना होता है। मुझे लगता है चयनकर्ताओं को धौनी से बात करनी चाहिए कि उनका प्लान क्या है। अगर आपको भारत के लिए खेलना है तो फिर आप अपनी मर्जी से नहीं चुन सकते कि किस सीरीज में खेलना है और किसमें नहीं।“

गौरतलब है कि गुरुवार को ही ऐसी खबर आई थी कि विश्व कप के दौरान लगी चोट की वजह से ही धौनी मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं। बताया जा रहा है कि धौनी की कलाई के साथ-साथ पीठ में भी तकलीफ है जिसकी वजह से ही वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं।

वैसे गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर भी अपनी राय दी। गंभीर ने कहा, "वह टेस्ट क्रिकेट में हमारे नंबर एक गेंदबाज हैं। टीम जरूर उनको मिल करने वाली है। इसमें कोई शक नहीं है कि किसी भी टीम के लिए बुमराह बहुत बड़ी चुनौती होते हैं। खेल के किसी भी फॉर्मेट में उनका नहीं होना टीम पर काफी असर डालता है।"  

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप