Move to Jagran APP

विराट कोहली के 12 हजार रन पूरे होने के बाद गौतम गंभीर बने उनके मुरीद, कहा- 'हैट्स ऑफ टू हिम'

गौतम गंभीर विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कुछ ना कुछ कहते रहते हैं लेकिन विराट कोहली की इस उपलब्धि से वो काफी खुश नजर आए। विराट ने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12 हजार रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 06:27 PM (IST)
विराट कोहली के 12 हजार रन पूरे होने के बाद गौतम गंभीर बने उनके मुरीद, कहा- 'हैट्स ऑफ टू हिम'
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज के दौरान अपने वनडे करियर के 12 हजार रन पूरे किए और उन्होंने सबसे कम पारी खेलते हुए ये कामयाबी अपने नाम की थी और सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था। अब टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट की इस उपलब्धि पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

loksabha election banner

गौतम गंभीर विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कुछ ना कुछ कहते रहते हैं, लेकिन विराट कोहली की इस उपलब्धि से वो काफी खुश नजर आए। एक स्पोर्ट्स चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, आप कुछ भी ले सकते हैं, आप वास्तव में जो चाहें कर सकते हैं, लेकिन दुनिया का सबसे अच्छा अहसास ये है कि आप स्कोर करते हैं और होटल के कमरे में वापस जाते हैं। इसके बाद आपको लगता है कि आपने अपने देश के लिए कुछ किया है। 

गंभीर ने विराट के बारे में कहा कि, इन सारे संयोजनों ने उन्हें बनाया है वो जो कुछ भी हैं और हैट्स ऑफ टू हिम। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिेकेट में 20 हजार से अधिक रन बनाए हैं और कई सारे शतक भी जड़े हैं। वो भारत के लिए लगातार रन बना रहे हैं और तीसरे वनडे में भी उन्होंने टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली थी और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। 

तीसरे वनडे में मैदान पर आने से पहले विराट को 12 हजार रन पूरे करने के लिए 23 रन की जरूरत थी। इतने रन बनाते ही उन्होंने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। विराट ने तीसरे वनडे में 63 रन की पारी खेली थी तो वहीं उन्होंने दूसरे वनडे में 89 रन बनाए थे। विराट अच्छी फॉर्म में हैं और उम्मीद है कि वो अपने इस फॉर्म को टी20 सीरीज में भी जारी रखेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.