Move to Jagran APP

IPL 2020: किस वजह से मैच हारी RCB, गौतम गंभीर ने गिनाईं कप्तान कोहली की खामियां

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को पंजाब की टीम से हार का सामना इसलिए करना पड़ा क्योंकि कप्तान कोहली ने कुछ गलत फैसले मैच के दौरान लिए जो टीम के हित में नहीं थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 03:28 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 03:28 PM (IST)
IPL 2020: किस वजह से मैच हारी RCB, गौतम गंभीर ने गिनाईं कप्तान कोहली की खामियां
RCB के कप्तान विराट कोहली ने मैच में दो कैच छोड़े। (फोटो पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आइपीएल 2020 के अपने दूसरे मुकाबले में 97 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आरसीबी की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। 207 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर की टीम 109 रन पर ही सिमट गई। आरसीबी की इस करार हार के पीछे क्या वजह रही? इसकी समीक्षा पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने की है।

prime article banner

कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आइपीएल चैंपियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के शो में बात करते हुए कहा है कि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने शिवम दुबे को पारी का 20वां ओवर दिया, जो कि पूरी तरह से मिसकैलकुलेशन थी। गंभीर ने कहा, "मैं जानता हूं कि शिवम दुबे ने पहले दो अच्छे ओवर निकाले। हां, आपको उनको तीसरा ओवर देना चाहिए, लेकिन 20वां ओवर नहीं देना चाहिए।"

गंभीर ने ये भी बताया कि दुबे को कप्तान कोहली को 20वां ओवर क्यों नहीं देना चाहिए था। उन्होंने कहा, "जब केएल राहुल जैसा बल्लेबाज 100 से ज्यादा रन बनाकर खेल रहा हो तो आप कैसे रिस्क ले सकते हैं। मैं नवदीप सैनी या डेल स्टेन से आखिरी ओवर में गेंदबाजी कराता। हालांकि, स्टेन अच्छे डेथ बॉलर नहीं है, लेकिन मैंने टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को आखिरी ओवर दिया है।" बता दें कि शिवम दुबे के ओवर में 23 रन गए थे।

गंभीर ने कहा है कि विराट कोहली ने केएल राहुल के दो कैच छोड़े। ये भी उनकी हार का एक बड़ा कारण है। गंभीर ने बताया, "अगर केएल राहुल 86-89 पर आउट हो जाते तो किंग्स इलेवन 185 रन बना पाती और फिर आपके ऊपर 200 प्लस का दबाव नहीं होता। यही टी20 क्रिकेट में होता है। छोटी सी गलती बड़ा अंतर पैदा करती है। मैच के परिणाम से देखा जाए तो ये बहुत बड़ा प्रभाव रहा।" आरसीबी अब सोमवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना तीसरा मैच खेलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.