Move to Jagran APP

सौरव गांगुली ने रिषभ पंत को उनकी कमी बताते हुए दे दी ये नसीहत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रिषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर उन्हें एक सलाह दी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 24 Nov 2018 10:34 AM (IST)
सौरव गांगुली ने रिषभ पंत को उनकी कमी बताते हुए दे दी ये नसीहत
सौरव गांगुली ने रिषभ पंत को उनकी कमी बताते हुए दे दी ये नसीहत

 नई दिल्ली। रिषभ पंत अभी नए हैं और वो धीरे-धीरे काफी कुछ सीख रहे हैं। कई क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि उन्हें जितने ज्यादा मौके मिलेंगे वो और निखरते चले जाएंगे। अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रिषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर उन्हें एक सलाह दी है। गांगुली का कहना है कि पंत को अपने शॉट के चुनाव पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। दरअसल पहले टी 20 में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और इस हार की एक मुख्य वजह पंत का गलत वक्त पर आउट होना भी था। पंत मैच के 16वें ओवर में 20 रन बनाकर आउट हो गए थे। 

loksabha election banner

गांगुली ने कहा कि पंत कार्तिक के साथ मिलकर भारत को मैच में जीत दिला सकते थे। दोनों जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे उससे भारतीय टीम जीत के बेहद करीब आ गई थी। उस वक्त पंत को इस तरह के शॉट खेलने की जरूरत बिल्कुल ही नहीं थी। गांगुली ने कहा कि पंत अभी काफी युवा हैं और उन्हें ये बताने की जरूरत है कि जब वो गेंद को सीधे हिट कर सकते हैं तो उन्हें इस तरह के शॉट को खेलने की जरूरत नहीं है। उनका फॉर्म खराब नहीं है बल्कि उन्हें सिर्फ अपने शॉर्ट्स के चयन पर ध्यान देना है। मुझे लगता है कि ये उनके लिए मुश्किल नहीं है। 

गौरतलब है कि गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई पारी के 16वें ओवर में बारिश आ गई था जिसके बाद मैच को 17-17 ओवरों का कर दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया ने इन 17 ओवरों में चार विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया था। इसके बाद भारत को डकवर्थ लुइस प्रणाली के तहत 17 ओवरों में 174 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन भारतीय टीम सात विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना सकी और चार रनों से मैच हार गई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.