Move to Jagran APP

विराट ने खुलकर रखी अपनी राय, दूसरे टेस्ट में रहाणे के खेलने पर सस्पेंस बरकरार

रहाणे के दूसरे टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 12 Jan 2018 08:15 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2018 07:29 AM (IST)
विराट ने खुलकर रखी अपनी राय, दूसरे टेस्ट में रहाणे के खेलने पर सस्पेंस बरकरार
विराट ने खुलकर रखी अपनी राय, दूसरे टेस्ट में रहाणे के खेलने पर सस्पेंस बरकरार

सेंचुरियन, पीटीआइ। पहले टेस्ट मैच में रहाणे को टीम में नहीं रखने पर काफी सवाल खड़े हुए। इस मसले पर दूसरे टेस्ट मैच से पहले हुए प्रेस कांफ्रेंस में विराट ने कहा कि ये काफी मजाक की बात है कि एक सप्ताह पहले तक जो कह रहे थे कि पहले टेस्ट के लिए अंतिम ग्यारह में रहाणे के मौका नहीं मिलना चाहिए वो चाहते हैं कि दूसरे टेस्ट में उन्हें मौका मिले। चीजें कितनी जल्दी बदल जाती है। विराट के इस बयान के बाद अब रहाणे दूसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बन गया है। रहाणे का विदेशी धरती पर कमाल का रिकॉर्ड है जिसे देखते हुए जब उन्हें पहले टेस्ट में मौका नहीं मिला तो इस पर सबको काफी आश्चर्य हुआ। 

loksabha election banner

विराट ने कहा कि एक टीम के तौर पर देखें तो हमें एक बैलेंस टीम की जरूरत है। रहाणे एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और द. अफ्रीका में उनका रिकॉर्ड भी अच्छा है। विदेशी धरती पर वो हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं और उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता रही है। घर के बाहर वो एक मजबूूत खिलाड़ी हैं। रोहित की बात करें तो उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम में जगह दी गई थी। मैं ये नहीं कह रहा कि रहाणे इस मैच में नहीं खेलेंगे। हमारे पास हर तरह का विकल्प है और इसके लिए टीम मैनेजमेंट से विचार विमर्श किया जाएगा। 

ओपनिंग बल्लेबाजी को लेकर विराट ने कहा कि हम इस पर भी विचार करेंगे। हम निश्चित तौर पर कुछ अलग करेंगे लेकिन इसके लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। विराट ने पिच को लेकर कहा कि सेंचुरियन की विकेट पर पर्याप्त मात्रा में पेस और बाउंस होगा लेकिन न्यूलैंड्स की तरह यहां ज्यादा हरी घास नहीं होगी। ये पिच काफी अच्छा दिख रहा है। हम जैसा चाहते थे ये विकेट वैसी ही है लेकिन यहां भी हमारी कड़ी परीक्षा होगी। 

बल्लेबाजी को लेकर विराट ने कहा कि पहले मैच में हमारे बल्लेबाजों के काफी गलतियां हुई लेकिन उससे सीखते हुए हम दूसरे मैच में विरोधी टीम के गेंदबाजों के खिलाफ ज्यादा अच्छी तैयारी के साथ उतरेंगे। जल्दी-जल्दी विकेट गिरने को लेकर हमें ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम कितने भी बल्लेबाजों के साथ खेलें सभी को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। 

स्लिप में भारतीय टीम की फील्डिंग के बारे में विराट ने कहा कि पिछले एक साल में जो हुआ अब उसके बारे में बात करने से कोई फायदा नहीं है। पिछले मैच में हमारी फील्डिंग अच्छी रही। स्लिप में धवन ने एक कैच छोड़ा और हम इस पर काम कर रहे हैं। पिछले साल क्या हुआ इसके बारे में बात करके कोई फायदा नहीं है। हमारे लिए मौजूदा समय मायने रखता है। फिलहाल हमारा पूरा ध्यान दूसरे टेस्ट पर है और हम इसे जीतने की कोशिश करेंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.