मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लंदन। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए यह सबसे सही समय है। इसके लिए मेरे पास पाकिस्तान को मदद करने का एक मौका है।

डिविलियर्स को लगता है कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीसीएल) में उनके खेलने से दुनिया के बड़े खिलाड़ी पाक में आने के लिए प्रेरित होंगे। पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद वहां अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं के बराबर खेले गए। इन 10 सालों में सिर्फ वेस्टइंडीज की टीम ही वहां खेलने गई। पिछले साल दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 खेले गए थे। पाकिस्तान अपने हिस्से के मैच की मेजबानी यूएई में करता है।

इस साल नौ मार्च और 10 मार्च को लाहौर में पीसीएल के मुकाबले में खेले जाएंगे। इन दोनों मैच में डिविलियर्स खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं कुछ साल पहले पाक जाने के लिए तैयार नहीं था। सभी वहां की परिस्थितियों को लेकर चिंतित थे, लेकिन अब मुझे लगता है कि वहां क्रिकेट की वापसी का यह सही समय है। डिविलियर्स ने कहा कि मैं वहां जाने और बेहतर क्रिकेट की उम्मीद कर रहा हूं। मैं पूरी दुनिया को दिखाऊंगा कि पाकिस्तान फिर से क्रिकेट की मेजबानी के लिए सुरक्षित है। डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 420 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले। इसमें उन्होंने 47 शतकों की मदद से 20,014 रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप