Move to Jagran APP

कोच बनना चाहते हैं पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, कहा- हटा दो आजीवन प्रतिबंध

Salim Malik asks for cricket ban to be dropped पूर्व कप्तान कोचिंग करना चाहते हैं और इसके लिए उनपर लगा आजीवन प्रतिबंध का हटना आवश्यक है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 09:25 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 09:25 PM (IST)
कोच बनना चाहते हैं पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, कहा- हटा दो आजीवन प्रतिबंध
कोच बनना चाहते हैं पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, कहा- हटा दो आजीवन प्रतिबंध

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टीम के पूर्व कप्तान सलीम मलिक पर आजीवन क्रिकेट खेलने या इससे जुड़े काम को करने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। बुधवार को मलिक ने खेलों के प्राधिकारियों से अपने उपर लगे प्रतिबंध को हटाने की गुजारिश की है। पूर्व कप्तान कोचिंग करना चाहते हैं और इसके लिए उनपर लगा आजीवन प्रतिबंध का हटना आवश्यक है। 

loksabha election banner

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलिम मलिक ने बुधवार को खेलों के प्राधिकारी को अपील की और कहा कि उनके उपर लगाया गया आजीवन प्रतिबंध हटा लिया जाए और उनको कोच बनने की अनुमति दी जाए। 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने चुनी ऑल टाइम इलेवन, धौनी को बनाया कप्तान

57 साल मलिक को साल 2000 में मैच फिक्सिंग को लेकर की गई न्यायिक जांच में दोषी पाया गया है। इस मैच फिक्सिंग स्कैंडल ने उस वक्त पूरे पाकिस्तान में हलचल मचा दी थी। 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न, पूर्व कप्तान मार्क वॉ  और टिम मेय ने मलिक पर उन्हें मैच फिक्सिंग में शामिल होने की पेशकश करने का आरोप लगाया था। सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने कहा था कि साल 1995 में मलिक ने उनको पाकिस्तान दौरे पर खराब प्रदर्शन करने के लिए पैसे दिए जाने की बात कही थी। 

पूरी रात रोते रहे थे विराट कोहली, कोच से पूछा- मेरा सलेक्शन क्यों नहीं हो रहा

साल 2008 में मलिक के उपर लगा आजीवन प्रतिबंध पाकिस्तान की कोर्ट ने हटाने का आदेश दिया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के पास नहीं पहुंचाया था जिसकी वजह से मलिक पर लगा यह प्रतिबंध अब तक आधिकारिक रूप से हटाया नहीं जा सका है।

मलिक ने कहा है कि उनको एक और मौका दिया जाना चाहिए। वो दूसरे मौके को पाने के हकदार है। एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए मलिक ने यह गुजारिश की है, "मैं अपने देश और खिलाड़ियों को सेवा देना चाहता हूं। जितनी बार भी मैंने कोच बनने की कोशिश की है मुझे दरकिनार कर दिया गया। जब फिक्सिंग में फंसे चार खिलाड़ी मोहम्मद आमिर, सलमान बट, मोहम्मद आसिफ और शरजील खान खेल सकते हैं तो मुझे क्यों नकारा जा रहा है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.