नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एशिया कप का पहला मुकाबला भारत अपने सबसे बड़े चिर प्रतिद्वंदि पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। यह मैच दुबई के उसी स्टेडियम में खेला जाएगा जिससे भारत की कड़वी यादें जुड़ी है। इसी मैदान पर पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आमने-सामने थी और पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत दर्ज की थी। नई गेंद से मौजूदा दौर के सबसे काबिल गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने इस मैच में भारत के टाप 3 बल्लेबाजों रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को पवेलियन भेजा जिसके बाद टीम वापसी नहीं कर पाई। अफरीदी ने केवल 2.1 ओवर में 6 के स्कोर पर रोहित और राहुल को आउट कर दिया था।

एक बार फिर एशिया कप में टीम के सामने शाहीन शाह अफरीदी की बड़ी चुनौती है जिससे निकल गए तो जीत ज्यादा मुश्किल नहीं होगी। शाहीन शाह को काउंटर कैसे किया जाए इसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पॉवरप्ले में अफरीदी की सबसे खतरनाक गेंद है उनकी फुलर डिलिवरी जिसके काउंटर का तरीका कनेरिया ने बताया है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि 'रोहित और विराट को शाहीन शाह से डरने की जरुरत नहीं है क्योंकि दोनों वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं।

शाहीन फुलर गेंदबाजी करने और गेंद को उनके खिलाफ स्विंग कराने की कोशिश करेंगे और रोहित और विराट को बस इससे अवेयर रहने की जरुरत है। इसलिए उन्हें अपने पैर के साथ कमिट होने से बचना चाहिए और बॉडी से ज्यादा क्लोज खेलने की कोशिश करनी चाहिए। सूर्यकुमार यादव का स्क्वॉयर लेग के ऊपर से खेला गया फ्लिक शॉट अफरीदी के खिलाफ अच्छा विकल्प हो सकता है।'

Edited By: Sameer Thakur