नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत इस वक्त एक मशहूर टीवी सीरियल बिग बॉस का हिस्सा हैं। हाल ही में इस सीरियल के एक एपिसोड के दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को धन्यवाद कहा साथ ही अपने सभी पूर्व साथी क्रिकेटरों से माफी मांगी। 

अपनी यादों को साझा करते हुए श्रीसंत ने कहा कि वर्ष 2011 में भारत ने विश्व कप का खिताब जीता था और इसके दो वर्ष के बाद सचिन तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में मेरा नाम लेते हुए कहा कि उस जीत में मेरा किरदार काफी अहम था। उनकी इस बात को सुनकर मैं काफी खुश हुआ था। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वर्ष 2005 से लेकर 2011 के बीच मेरे किसी साथी खिलाड़ी को मेरी किसी भी बात का बुरा लगा हो तो मैं इसके लिए उनसे माफी मांगता हूं। 

गौरतलब है कि वर्ष 2013 में आइपीएल के दौरान श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था और उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। इसके बाद बीसीसीआइ ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि साल 2015 में श्रीसंत को स्पॉट फिक्सिंग मामले में बरी कर दिया गया था, लेकिन बीसीसीआइ ने उन पर लगा प्रतिबंध कायम रखा। 

श्रीसंत बेहत आक्रामक तेज गेंदबाज थे और वो भारत की कई यादगार (2007 टी20 विश्वकप और 2011 विश्वकप) जीत का हिस्सा रहे हैं। श्रीसंत अपने क्रिकेट करियर के दौरान आए दिन विवादों में ही घिरे रहते थे। उन्होंने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 मैच खेले। उन्होंने टेस्ट में 37.6 की औसत से 87, वनडे में 33.44 की औसत से 75 और टी20 में 41.14 की औसत से 7 विकेट हासिल किए। श्रीसंत ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेला था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप