नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रिषभ पंत को हाल के दिनों में जितने भी मैचों में खेलने का मौका मिला है ज्यादातर समय वो अच्छा प्रदर्शन कर पाने में असफल रहे हैं। पंत के खराब प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शुरुआती मैचों में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था। हालांकि आखिरी के दो मैच में उन्हें मौका जरूर दिया गया था, लेकिन उन्होंने वहां पर भी निराश ही किया था। टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भी उन्हें टी20 सीरीज में आजमाया गया और ओपनिंग करने का मौका दिया गया, लेकिन दोनों ही मैचों में उन्होंने खराब प्रदर्शन करते हुए 6 रन और 11 रन की पारी खेली थी। 

रिषभ पंत के इस तरह के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी आलोचना लगातार की जा रही है और इस बीच टीम इंडिया के पूर्व आलराउंडर रतिंदर सिंह सोढ़ी ने बताया कि वो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बड़ा बोझ बनते जा रहे हैं और उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए। रतिंदर के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पंत को काफी सारे मौके दिए, लेकिन वो डिलीवर करने में फेल रहे और अब समय आ चुका है जब संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी को आजमाया जाए। 

रतिंदर सिंह सोढ़ी ने कहा कि रिषभ पंत अब भारतीय टीम के लिए बोझ बनते जा रहे हैं और अब उनकी जगह संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों के आजमाना चाहिए। आपको चांस लेना ही पड़ेगा क्योंकि आप आइसीसी टूर्नामेंट या फिर वर्ल्ड कप से बाहर होना अफोर्ड नहीं कर सकते। अगर आप उन्हें और ज्यादा मौके देंगे तो परेशानी सामने आएगी और अब वक्त आ गया है कि आप किसी नए खिलाड़ी को मौका दें। अब ये देखना है कि उन्हें और कितने मौके मिलते हैं। वक्त बीत रहा है और हर चीज की एक सीमा होती है। आप लंबे वक्त तक किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रह सकते हैं। अगर वो परफार्म नहीं कर रहे हैं तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखाना ही होगा। 

उन्होंने आगे कहा कि पंत एक मैच विनर हैं, लेकिन वो रन नहीं बना पा रहे हैं। आप अपनी टीम की जीत में भूमिका नहीं निभा रहे हो और आपको टी20 वर्ल्ड कप जैसे इवेंट में खेलने का मौका मिला। पंत को शुरुआत में ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन जब आपको मौका मिलता है तो आपका काम प्रदर्शन करना है जो नहीं हुआ। अब वक्त या गया है कि सेलेक्टर्स को उनके आगे देखने की जरूरत है। रिषभ पंत ने भारत के लिए 25 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 21.41 की औसत से 364 रन बनाए हैं। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट