Move to Jagran APP

भारत के लिए बोझ बने रिषभ पंत को टीम से बाहर कर इस खिलाड़ी को देना चाहिए मौका, पूर्व भारतीय क्रिकेटर की मांग

रिषभ पंत के खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने उन्हें टीम से बाहर करने की मांग कर डाली। उन्होंने कहा कि पंत को बहुत से मौके मिले लेकिन वो खुद को साबित नहीं कर पाए और उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को आजमाया जाए।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay SavernPublished: Thu, 24 Nov 2022 02:09 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 05:10 PM (IST)
भारत के लिए बोझ बने रिषभ पंत को टीम से बाहर कर इस खिलाड़ी को देना चाहिए मौका, पूर्व भारतीय क्रिकेटर की मांग
टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रिषभ पंत को हाल के दिनों में जितने भी मैचों में खेलने का मौका मिला है ज्यादातर समय वो अच्छा प्रदर्शन कर पाने में असफल रहे हैं। पंत के खराब प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शुरुआती मैचों में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था। हालांकि आखिरी के दो मैच में उन्हें मौका जरूर दिया गया था, लेकिन उन्होंने वहां पर भी निराश ही किया था। टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भी उन्हें टी20 सीरीज में आजमाया गया और ओपनिंग करने का मौका दिया गया, लेकिन दोनों ही मैचों में उन्होंने खराब प्रदर्शन करते हुए 6 रन और 11 रन की पारी खेली थी। 

loksabha election banner

रिषभ पंत के इस तरह के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी आलोचना लगातार की जा रही है और इस बीच टीम इंडिया के पूर्व आलराउंडर रतिंदर सिंह सोढ़ी ने बताया कि वो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बड़ा बोझ बनते जा रहे हैं और उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए। रतिंदर के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पंत को काफी सारे मौके दिए, लेकिन वो डिलीवर करने में फेल रहे और अब समय आ चुका है जब संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी को आजमाया जाए। 

रतिंदर सिंह सोढ़ी ने कहा कि रिषभ पंत अब भारतीय टीम के लिए बोझ बनते जा रहे हैं और अब उनकी जगह संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों के आजमाना चाहिए। आपको चांस लेना ही पड़ेगा क्योंकि आप आइसीसी टूर्नामेंट या फिर वर्ल्ड कप से बाहर होना अफोर्ड नहीं कर सकते। अगर आप उन्हें और ज्यादा मौके देंगे तो परेशानी सामने आएगी और अब वक्त आ गया है कि आप किसी नए खिलाड़ी को मौका दें। अब ये देखना है कि उन्हें और कितने मौके मिलते हैं। वक्त बीत रहा है और हर चीज की एक सीमा होती है। आप लंबे वक्त तक किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रह सकते हैं। अगर वो परफार्म नहीं कर रहे हैं तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखाना ही होगा। 

उन्होंने आगे कहा कि पंत एक मैच विनर हैं, लेकिन वो रन नहीं बना पा रहे हैं। आप अपनी टीम की जीत में भूमिका नहीं निभा रहे हो और आपको टी20 वर्ल्ड कप जैसे इवेंट में खेलने का मौका मिला। पंत को शुरुआत में ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन जब आपको मौका मिलता है तो आपका काम प्रदर्शन करना है जो नहीं हुआ। अब वक्त या गया है कि सेलेक्टर्स को उनके आगे देखने की जरूरत है। रिषभ पंत ने भारत के लिए 25 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 21.41 की औसत से 364 रन बनाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.