Move to Jagran APP

पूर्व चयनकर्ता ने MS Dhoni को लेकर किया खुलासा, T20 वर्ल्ड कप टीम को लेकर कही ये बात

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की समिति के सदस्य रहे एक शख्स ने इस बात की पुष्टि की है कि वे एमएस धौनी को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए चुनते लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट रद हो गया था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 11:34 AM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 11:34 AM (IST)
पूर्व चयनकर्ता ने MS Dhoni को लेकर किया खुलासा, T20 वर्ल्ड कप टीम को लेकर कही ये बात
एमएस धौनी ने पिछले साल रिटायरमेंट लिया था।

नई दिल्ली, जेएनएन। महेंद्र सिंह धौनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी, जिससे फैंस आश्चर्यचकित थे। इतना ही नहीं, चयनकर्ताओं का भी ऐसा ही रिएक्शन था, क्योंकि एमएस धौनी एक साल से अधिक समय तक नहीं खेले थे, क्योंकि धौनी ने 2019 के एकदिवसीय विश्व कप के बाद क्रिकेट से विश्राम लिया हुआ था। हालांकि, फैन्स को उम्मीद थी कि धौनी टी20 विश्व कप में खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2020 से पहले रिटायर होने का फैसला किया था।

loksabha election banner

अब चयनकर्ताओं की समिति के सदस्य रहे सरनदीप सिंह ने खुलासा किया है कि चयन समिति चाहती थी कि एमएस धौनी टी20 वर्ल्ड कप खेलें, क्योंकि वे फिट थे। टी20 वर्ल्ड कप पिछले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। इसी वजह से एमएस धौनी ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया था, क्योंकि वे एक और साल के लिए इंतजार नहीं कर सकते थे। हालांकि, उन्होंने उसी समय इस बात का भी फैसला किया था कि वे कुछ और साल आइपीएल खेलेंगे।

सरनदीप सिंह ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा, "निश्चित रूप से, उन्हें खेलना था (COVID-19 ने हस्तक्षेप नहीं किया)। हम यह भी सोच रहे थे कि उन्हें निश्चित रूप से टी 20 विश्व कप खेलना चाहिए था। वह फिट थे। उनके न खेलने का कोई कारण नहीं था। हम हमेशा पहले खिलाड़ियों की फिटनेस देखते हैं कि वे कब तक खेल सकते हैं। और माही सबसे फिट थे। उन्होंने कभी अभ्यास से ब्रेक नहीं लिया। वैकल्पिक अभ्यास में भी, माही मौजूद रहते थे। और आप देखते हैं कि ऐसा कभी नहीं हुआ कि चोट के कारण वह खेल से चूक गए। इसलिए उन्हें सभी से इतना सम्मान मिला।"

उन्होंने आगे कहा, "हमने हमेशा महसूस किया कि एक खिलाड़ी जिसने भारत के लिए इतना खेला और इतनी सारी ट्रॉफी जीतीं - एक भी ट्रॉफी नहीं है जो उन्होंने नहीं जीती है - वह मौका पाने का हकदार हैं। चयन समिति के मुताबिक, एमएस धौनी को विश्व टी20 खेलना चाहिए था, यह मेरी व्यक्तिगत राय और सभी की राय थी।" भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के रूप में सरनदीप का कार्यकाल 2020 में समाप्त हो गया और वह उस समिति का हिस्सा थे, जिसने 2019 विश्व कप के लिए टीम चुनी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.