Move to Jagran APP

T20 world cup 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI का पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने किया चयन, इन्हें दी जगह

भारत का आइसीसी इवेंट में पाकिस्तान के खिलाफ काफी अच्छा रिकार्ड रहा है और भारत का इस टीम के खिलाफ रिजल्ट 12-0 का है। अब फिर से विराट कोहली टीम की यही कोशिश होगी कि वो जीत के इस क्रम को बरकरार रखें और पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करें।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 04:25 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 04:25 PM (IST)
T20 world cup 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI का पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने किया चयन, इन्हें दी जगह
कप्तान कोहली के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2021 के खत्म होने के ठीक बाद यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 सितंबर से होगी। इस इवेंट में वैसे तो हर मैच रोमांचक होगा, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले का इंतजार पूरी दुनिया बेसब्री के साथ कर रही है। भारत का आइसीसी इवेंट में पाकिस्तान के खिलाफ काफी अच्छा रिकार्ड अब तक रहा है और भारत का इस टीम के खिलाफ रिजल्ट 12-0 का है। एक बार फिर से विराट कोहली टीम की यही कोशिश होगी कि वो जीत के इस क्रम को बरकरार रखें और पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करें। इसके लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का चयन भी काफी सोच समझकर किए जाने की जरूरत है। 

loksabha election banner

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए इसके लेकर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर दीपदास गुप्ता ने अपनी राय रखी। उन्होंने जिस प्लेइंग इलेवन का चयन किया उसमें बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल या फिर ईशान किशन का चयन किया है। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने विराट कोहली का चयन किया। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए दीपदास गुप्ता ने अपनी प्लेइंग इलेवन में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव, पांचवें पर रिषभ पंत और छठे स्थान पर रवींद्र जडेजा को शामिल किया। हालांकि छठा स्थान हार्दिंक पांड्या का है, लेकिन उन्होंने हार्दिंक को जडेजा के नीचे जगह दी। 

दीप ने अपनी टीम में हार्दिक पांड्या को सातवें नंबर पर रखा तो वहीं उन्होंने टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह व मो. शमी का चयन किया। इसके बाद एक अन्य स्पिनर के तौर पर उन्होंने वरुण चक्रवर्ती का चुनाव किया। हालांकि ग्यारहवें खिलाड़ी को लेकर उन्होंने कहा कि यहां पर पिच के हिसाब से स्पिनर या फिर तेज गेंदबाज को शामिल किया जा सकता है। वैसे बतौर स्पिनर उन्होंने आर अश्विन के उपर वरुण को अपनी टीम में तरजीह दी। 

पाकिस्तान के खिलाफ दीपदागुप्ता की टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, केएल राहुल/ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, वरुण चक्रवर्ती (ग्यारहवां खिलाड़ी का चयन पिच के हिसाब से)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.