नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में अपने घर पर अगले महीने से खेलना है। सीरीज के लिए बुधवार 26 जनवरी को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। वनडे टीम से अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की छुट्टी कर दी गई जबकि टी20 में उनको बनाए रखा गया है। इस चयन पर पूर्व आलराउंडर मदन लाल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मदनलाल ने कहा, "चयनकर्ताओं ने भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर करके बिल्कुल ही सही फैसला लिया है क्योंकि वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। मुझे इस बात को लेकर आश्चर्य है कि वह आखिरी टी20 की टीम में क्यों हैं। मुझे ऐसा लगता है कि चयनकर्ताओं ने उनके जीवन को नया जीवन दिया है क्योंकि अगर आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे तभी आगे बने रह पाएंगे। अगर जो आपको ऐसे मौका दिया जा रहा है तो आपको प्रदर्शन करके दिखाना ही होगा।"

आगे उन्होंने कहा, "अगर जो आप टीम के लिए मैच विनर नहीं हैं तो चयनकर्ता आवेश खान जैसे खिलाड़ी को चुन सकते हैं क्योंकि उन्होंने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। वह एक बेहद ही प्रतिभाशाली युवा हैं और मुझे ऐसा लगता है चयनकर्ताओं ने बिल्कुल ही सही चीज की है। अब यह उनके उपर निर्भर करता है कि आगे वह (भुवनेश्वर) किस तरह का प्रदर्शन करके दिखाते हैं।"

रवि के चयन पर उनका कहना था, "आपका टीम में चयन होता है क्योंकि आपने वनडे या टी20 मुकाबलों में प्रदर्शन करके दिखाया है। यह रवि बिश्नोई को लिए शुरुआत होने जा रही है। मैं उनको अपनी शुभकामनाएं देना चाहूंगा, वह काफी अच्छे गेंदबाज हैं। मैंने जब कभी भी उनको आइपीएल में देखा है, उनकी गेंद टर्न करती है और स्टीड भी लेती है। उनको एक अच्छे फील्डर के तौर पर भी जाना जाता है। हमें एक युवा खिलाड़ी को मौका देना चाहिए और हमें लगातार अंतराल पर एक या दो युवा खिलाड़ियों को ऐसे सामने लाते रहना चाहिए।"

Edited By: Viplove Kumar