Move to Jagran APP

बांग्लादेशी दिग्गज ने अपनी टीम को दी चेतावनी, पिंक बॉल से भारतीय गेंदबाज बरपाएंगे कहर

India vs Bangladesh Day-Night Test भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले पूर्व बांग्लादेशी कप्तान ने अपनी टीम को आगाह किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 03:12 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 03:12 PM (IST)
बांग्लादेशी दिग्गज ने अपनी टीम को दी चेतावनी, पिंक बॉल से भारतीय गेंदबाज बरपाएंगे कहर
बांग्लादेशी दिग्गज ने अपनी टीम को दी चेतावनी, पिंक बॉल से भारतीय गेंदबाज बरपाएंगे कहर

कोलकाता, पीटीआइ। India vs Bangladesh Day-Night Test: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान अमीनुल इस्लाम भारत के मौजूदा तेज गेंदबाजों से काफी प्रभावित हैं और उन्हें लगता है कि मेजबान टीम को शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट में गुलाबी गेंद से फायदा होगा। बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक लगाने वाले अमीनुल ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की तुलना 1970 और 1980 के समय के वेस्टइंडीज के गेंदबाजों से की।

loksabha election banner

बांग्लादेश के पदार्पण टेस्ट (साल 2000) में भारत के खिलाफ 145 रन की पारी खेलने वाले  अमीनुल इस्लाम ने कहा, "जिस तरह से हमने मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव की तेज गेंदबाजी में विविधता देखी है उससे उन्हें गुलाबी गेंद से काफी फायदा मिलेगा। आप जहां भी खेलते हैं, आपको शाम को वहां अतिरिक्त हवा का साथ मिलता है। भारत इसका भरपूर फायदा उठाएगा।"

स्पिन गेंदबाजी भी कमाल थी, लेकिन...

51 साल के पूर्व बल्लेबाज अमीनुल इस्लाम ने कहा कि इससे पहले हमने अनिल कुंबले की अगुआई वाली भारत की स्पिन गेंदबाजी को देखा है लेकिन अब समय तेज गेंदबाजों का है। यह भारतीय क्रिकेट में बड़ा बदलाव है। उनके पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है, यह वैसा ही है जैसे एक जमाने में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज पूरी दुनिया में हावी थे।

उन्होंने कहा कि आम तौर पर दुनिया ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का अनुसरण करती है, इसमें कुछ गलत नहीं है। लेकिन अगर आप देखेंगे तो भारतीय टीम निरंतर रही है। वे प्रेरणास्त्रोत हो सकते हैं। उन्होंने शीर्ष स्तर पर इसे साबित किया है। अमीनुल ने कहा कि ईडन गार्डेस में खेल जाने वाला डे-नाइट मैच क्रिकेट को नई ऊंचाई पर ले जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह अविश्वस्नीय सा होगा जब लगभग 70 हजार दर्शक भारत में पहली बार डे-नाइट का टेस्ट देखेंगे। दोनों टीमों को मेरी शुभकामनाएं। अमीनुल ने कहा कि दादा (गांगुली) ने मुझे आमंत्रित किया है। मैं वहां आने की सोच रहा हूं। यह मेरे यहां के कार्यक्रम पर निर्भर करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.