Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच की भविष्यवाणी, 93 वनडे खेल चुके इस खिलाड़ी को मिलेगी टेस्ट टीम में जगह

डैरेन लैहमैन ने कहा कि फिंच टेस्ट क्रिकेट खेल सकता है, इस बात में कोई शक नहीं है कि उसमें पूरी काबिलियत है।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sat, 04 Aug 2018 06:40 PM (IST)Updated: Sun, 05 Aug 2018 08:35 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच की भविष्यवाणी, 93 वनडे खेल चुके इस खिलाड़ी को मिलेगी टेस्ट टीम में जगह
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच की भविष्यवाणी, 93 वनडे खेल चुके इस खिलाड़ी को मिलेगी टेस्ट टीम में जगह

 नई दिल्ली, जेएनएन। आजकल लगातार रनों की बरसात कर रहे ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान एरोन फिंच ने अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है और कई दिग्गजों ने इस पर हैरानी भी जताई की कि जो बल्लेबाज तेज गेंदबाजों के साथ स्पिन गेंदबाजों को भी अच्छे से खेलता है उसे अब तक टेस्ट में मौका क्यों नहीं मिला। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लेहमैन ने भी अब माना है कि फिंच को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका दिया जाना चाहिए। 

loksabha election banner

डैरेन लैहमैन ने कहा कि फिंच टेस्ट क्रिकेट खेल सकता है, इस बात में कोई शक नहीं है कि उसमें पूरी काबिलियत है। वह स्पिन के खिलाफ आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करता है। वह स्पिन गेंदबाजों की गेंद पर डिफेंस के साथ आक्रमण भी कर सकता है। ऑस्ट्रेलिया टीम को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उसे टीम में शामिल करना चाहिए।

बॉल टेंपरिंग के कारण ऑस्ट्रेलिया कोच पद छोड़ने वाले लेहमैन ने कहा कि फिंच टेस्ट टीम में जगह बनाने के काफी करीब है। वह पिछले कुछ समय से लगातार रन बना रहा है। लेहमैन ने ये भी माना कि जब वह ऑस्ट्रेलिया के कोच थे तब भी फिंच उनकी नजरों में थे। वह पिछले कुछ सालों में शेफील्ड शील्ड में भी अच्छा खेल रहे हैं। 

आप उनका रिकॉर्ड उठा के देख लीजिए उसे देखकर आप खुद कहेंगे कि उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिलनी चाहिए। हालांकि वह पहले कुछ शतक लगाकर टेस्ट टीम में जगह बना सकते थे लेकिन अब वह उसके काफी करीब है। मैं कोच था जब भी वह टेस्ट टीम के करीब थे और अब तो वह और ज्यादा करीब हो गए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.