नई दिल्ली, जेएनएन।  भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय क्रिकेट के हर फॉर्मेट में सबसे बेहतर दिखाई दे रहे हैं यह मानना है ऑस्ट्रेटलिया पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी का। आइस क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान मीडिया से बातचीत में हसी ने बताया कि, वर्तमान में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में विराट कोहली सबसे आगे निकल चुके हैं वो मौजूदा समय में जो रूट, स्टीव स्मिथ, केन विलियम्स और डेवड वॉर्नर ये सब विराट की तुलना में बहुत पीछे हैं। कोहली इन सबसे बेहतर बल्लेबाज हैं।

हसी ने कहा, ‘विराट कोहली रिकॉर्ड ब्रेकिंग खिलाड़ी हैं, उन्हें नए रिकॉर्ड बनाना पसंद है। उन्होंने इतने कम मैचों के दौरान ही अपने नाम 55 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा दिए हैं। विराट कोहली अगर इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो निश्चित वह एक दिन सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।‘

उन्होंने ने विराट के बारे में बताते हुए कहा, ‘जिस तरह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में विराट ने नाबाद 160 रनों की पारी खेली, वो पारी हर बल्लेबाज नहीं खेल सकता। यहीं पर अगर विराट के अलावा बाकी भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो वो विराट की तरह दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों पर हावी नहीं हो पाए।’ अगर टेस्ट मैचों की बात करें तो अभी पिछले ही साल दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर विराट ने अपने टेस्ट करियर का छठा दोहरा शतक लगाया था। श्रीलंका के खिलाफ लगाए गए इस शतक के साथ ही विराट ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये। अब वो भारत की ओर से सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वालों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं।

हसी के अनुसार, कोहली एक अलग क्लास के बैट्समैन हैं उन्हें फॉलो करना बहुत मुश्किल है। कोहली साल 2016 के बाद से बेहतर होते चले गए हैं। वो एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका औसत क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट यानि टेस्ट, वनडे और टी-20 में 50 से ऊपर है। इसलिए मौजूदा दौर के इन बेहतरीन खिलाड़ियों डेविड वॉर्नर ,केन विलियम्स, जो रूट और स्टीीव स्मिथ से विराट की तुलना करना बिलकुल गलत होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing