जागरण संवाददाता, कानपुर। न्यूजीलैंड की टीम के पास कानपुर टेस्ट मैच को जीतने का मौका है। इस बात को कीवी टीम के क्षेत्ररक्षण कोच ल्यूक रोंची ने भी कबूल किया है। हालांकि, न्यूजीलैंड के लिए ये आसान नहीं रहने वाला है। चौथे दिन के खेल के बाद रविवार को न्यूजीलैंड के फील्डिंग कोच ल्यूक रोंची ने कहा है कि पहला टेस्ट जीतने के लिए भारत द्वारा रखा गया लक्ष्य हासिल किया जा सकता है और उनकी टीम को भारतीय बल्लेबाजों से सीख लेने की जरूरत है।

रोंची ने कहा, "अगर हम रन बनाने के मौकों का फायदा उठाते हुए जज्बे के साथ बल्लेबाजी करेंगे तो यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।" भारत में किसी टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथी पारी में 276 से अधिक रन नहीं बनाए हैं। रोंची ने कहा, "हमें सकारात्मक रहकर भारतीय बल्लेबाजों से प्रेरणा लेनी होगी। उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह सकारात्मक थी। हमें भी उसी तरह से खेलना होगा। हमारे लिए विकेट लेना और उनके बल्लेबाजों पर दबाव बनाना कठिन था।"

फील्डिंग कोच का कहना है, "मुझे लगता है कि मैच के तीनों नतीजे संभव हैं। भारत को लगता होगा कि वे हमें रन नहीं बनाने देंगे। यह काफी रोमांचक पांचवां दिन होगा।" उन्होंने कहा कि असमान उछाल का सामना करना बल्लेबाजों के लिए अहम होगा। न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 284 रन का लक्ष्य है। वहीं, मैच के चौथे दिन के खेल के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने चार रन के कुल स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया था। ऐसे में भारतीय टीम जीत से 9 विकेट दूर है, जबकि कीवी टीम को 280 रन और बनाने हैं।

Edited By: Vikash Gaur