Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा- 15 करोड़ की IPL नीलामी ने मेरी जिंदगी नहीं बदली है

आइपीएल के लिए मोटी रकम की बोली हासिल करने वाले पैट कमिंस का मानना है कि उन्हें इस बात की खुशी तो है लेकिन उनकी जिंदगी नहीं बदली है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 02:46 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 02:46 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा- 15 करोड़ की IPL नीलामी ने मेरी जिंदगी नहीं बदली है
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा- 15 करोड़ की IPL नीलामी ने मेरी जिंदगी नहीं बदली है

नई दिल्ली, पीटीआइ। करीब 6 महीने पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज गेंदबाज पैट कमिंस को सोना हाथ लगा था, क्योंकि वे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन के लिए लगी बोली में सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। हालांकि, इस बात से ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस के जीवन पर कोई असर नहीं पड़ा है, क्योंकि वह कभी भी सफलता या असफलता से प्रभावित नहीं रहे हैं। विश्व नंबर वन टेस्ट गेंदबाज को कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने रिकॉर्ड 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, जिससे वह लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा पैसा पाने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए।

loksabha election banner

आइपीएल 2020 के ऑक्शन में दिसंबर में लगी बोली को लेकर पैट कमिंस ने कहा है, "मुझे लगता है कि मेरा जीवन इससे बहुत कुछ नहीं बदला है। मैं जो भी खेल खेलता हूं उसमें अपनी पूरी कोशिश करता हूं कि बेस्ट दूं, लेकिन मैं कोशिश करता हूं कि किसी भी तरह की सफलता या असफलता मेरे जीवन को बहुत ज्यादा न बदल दे।" 27 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा है कि वे टी20 लीग्स की वजह से देश को प्राथमिकता देना नहीं भूलेंगे।

जिस तरह भारतीय कप्तान विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट पसंद है। उसी तरह कमिंस को भी क्रिकेट के लंबे प्रारूप से लगाव है। उन्होंने कहा, "मैं टेस्ट क्रिकेट को देखता और प्यार करता रहा हूं और कुछ भी नहीं बदला है। मुझे लगता है कि यह सबसे चुनौतीपूर्ण प्रारूप है, क्योंकि यह आपके कौशल, सहनशक्ति और मानसिक शक्ति का परीक्षण करता है। हर एक टेस्ट जीत अविश्वसनीय रूप से संतोषजनक होती है।"

30 टेस्ट मैचों में अब तक 143 विकेट झटकने वाले पैट कमिंस कोरोना वायरस महामारी के बाद मैदान पर लौट आए हैं और वे अपने साथी खिलाड़ियों के साथ नेट्स में पसीना बहा रहे हैं। कमिंस को लगता है कि मैच के लिए तैयार होने में आपको समय लगेगा। उन्होंने कहा है, "पूर्ण गति और फिटनेस हासिल करने में कम से कम कुछ महीनों का समय लगता है, लेकिन सौभाग्य से हमारे पास कुछ समय है। हमने दो सप्ताह पहले गेंदबाजी शुरू की थी। इसलिए, जब हम शुरू करेंगे तो हम इसके लिए तैयार होंगे।" उनको लगता है क्रिकेट की शुरुआत फिलहाल टी20 क्रिकेट से होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.