Move to Jagran APP

भारत के लिए टेस्ट खेलना चाहते हैं फैज फजल, Virat Kohli नहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Tim Paine के हैं फैन

विदर्भ क्रिकेट टीम को रणजी चैंपियन बनाने वाले फैज फजल ने कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को दुनिया का बेस्ट टेस्ट कप्तान बताया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 05:04 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 05:04 PM (IST)
भारत के लिए टेस्ट खेलना चाहते हैं फैज फजल, Virat Kohli नहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Tim Paine के हैं फैन
भारत के लिए टेस्ट खेलना चाहते हैं फैज फजल, Virat Kohli नहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Tim Paine के हैं फैन

जयपुर, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के मुश्किल दौरे पर जाना है। पिछली बार विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज जीत कर इतिहास रचा था। विदर्भ क्रिकेट टीम को रणजी चैंपियन बनाने वाले फैज फजल ने कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को दुनिया का बेस्ट टेस्ट कप्तान बताया है।

loksabha election banner

Off the Field शो के दौरान फैज से जब सवाल किया गया कि इस वक्त दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन है तो उन्होंने दो नाम लिए। फैज ने कहा, मैं टिम पेन का फैन हूं, वह बहुत ही अच्छे टेस्ट कप्तान हैं। विराट भी काफी अच्छे टेस्ट कप्तान हैं।

अपने डेब्यू वनडे में अर्धशतक बनाने के बाद भी भारतीय टीम की तरफ से दोबारा नहीं चुने जाने पर भी फैज से सवाल किए गए। इस बारे में उनका कहना था, "भारतीय क्रिकेट टीम की संयोजन बहुत ही कठिन है, मैं खुद को काफी भाग्यशाली समझता हूं कि भारत की तरफ से खेलने का मौका मिल पाया। यह मेरा लक्ष्य था कि कभी अपने देश की तरफ से खेल सकूं, उसके साथ किसी चीज की तुलना नहीं हो सकती है। लेकिन मैं अब भी टेस्ट टीम में खेलने का लक्ष्य रखता हूं। हां इस बात के जरूर निराश हूं कि अपनी जगह भारतीय टीम में बरकरार नहीं रख पाया।" 

फैज ने फर्स्टक्लास क्रिकेट में पिछले कुछ सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। 2017-18 में 1001 जबकि 2018-19 में उन्होंने 942 रन बनाए थे। भारत की तरफ से साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ फैज ने अपना डेब्यू वनडे खेला था जिसमें 55 रन बनाए थे।

विदर्भ की कप्तानी करने के अनुभव पर फैज ने कहा, "मैं विदर्भ की कप्तानी करना पसंद करता हूं। मैं भाग्यशाली हूं कि मेरी टीम में इतने अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं। मैं जब दिलीप ट्रॉफी की कप्तानी कर रहा था तो उस टीम में भी मेरे साथ काफी अच्छे खिलाड़ी मौजूद थे।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.